Monday, April 22, 2024

सिर्फ टमाटर ही नहीं यूपी में ये सब्जियां भी हो गईं काफी महंगी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...
  • खास बात यह है कि 10 दिन पहले तक 30 रुपये किलो बिकने वाली शिमला मिर्च भी अब महंगी हो गई है। अब एक किलो शिमला मिर्च खरीदने के लिए 60 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

मेरठ: मानसून की दस्तक के साथ ही महंगाई की रफ्तार तेज हो गई है। टमाटर के साथ- साथ सभी हरी सब्जियां महंगी हो गई हैं। लेकिन पूरे देश में टमाटर की कीमत पर ही बवाल मचा हुआ है। दिल्ली- एनसीआर सहित कई राज्यों में टमाटर की कीमत 120 रुपये किलो से भी ज्यादा हो गई है। लोग पाव के हिसाब से टमाटर खरीद रहे हैं।
बात अगर उत्तर प्रदेश के मेरठ की करें तो यहां पर भी सब्जियों की कीमत में आग लग गई हैं। कहा जा रहा है कि बारिश होने के बाद मंडियों में सब्जियों की सप्लाई कम हो गई है। इससे कीमतों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी हुई है। साथ ही सब्जियों की क्वालिटी भी पहले के मुकाबले खराब हो गई। खास बात यह है कि यहां पर टमाटर 120 से 160 रुपये किलो बिक रहा है।
इसी तरह हरी धनियां भी लोगों को रूला रहा है। 60 रुपये किलो बिकने वाली हरी धनिया अब 200 रुपये किलो हो गई है। व्यापारियों का कहना है कि बारिश होने से मिट्टी गिली हो गई, जिससे धनियां की हरी-हरी पत्तियां बर्बाद हो गईं। वहीं, दुकानदारों का कहना है कि इसी तरह से बारिश होती रही, तो कीमतों में और इजाफा हो सकती है।
खास बात यह है कि 10 दिन पहले तक 30 रुपये किलो बिकने वाली शिमला मिर्च भी अब महंगी हो गई है। अब एक किलो शिमला मिर्च खरीदने के लिए 60 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।
यही हाल लगभग भिंडी के साथ भी है। इसकी कीमत भी 30 रुपये किलो से बढ़ कर 60 रुपये हो गई है
खास बात यह है कि हरी मिर्च, लौकी, परवल, खीरा और अरबी सहित कई तरह की सब्जियां महंगी हो गई हैं। 70 रुपये किलो बिकने वाली हरी मिर्च की कीमत 150 रुपये किलो हो गई है। जबकि, लौकी की कीमत में भी 20 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। इसके अलावा परवल भी 30 रुपये महंगा हो गया है।

Latest News