Monday, April 22, 2024

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023: देश पर छाया क्रिकेट का बुखार, होटल रूम के देने होंगे 50,000

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...
  • आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा, जिसका ओपनिंग मैच, फाइनल और भारत-पाकिस्तान मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

अहमदाबाद: क्रिकेट खेल ही ऐसा है। जब बात वर्ल्ड कप की हो तो ये और अहम हो जाता है। इस बार वर्ल्ड कप भारत में होना है। जिसकी शुरूआत दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगी। खास बात तो ये है कि यहां पर ओपनिंग मैच और फाइनल के अलावा इंडिया पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मैच भी खेला जाएगा। जो आज से 110 दिन के बाद खेला जाएगा। इस मैच के लिए देश और दुनिया के लोगों की दीवानगी ऐसी है कि अहमदाबाद के करीब 80 फीसदी होटल के कमरे बुक हो चुके हैं। अगर इन कमरों के किराए की बात करें तो आंकड़ा वर्ल्ड कप शुरू होने के करीब 100 दिन पहले ही 50 हजार से एक लाख रुपये तक पहुंच चुका है। ऐसे में आने वाले दिनों में होटल के कमरों के लिए मारामारी और ज्यादा बढ़ने वाली है।
अहमदाबाद में होंगे तीन मैच
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में अभी करीब 100 दिन बाकी हैं, लेकिन अहमदाबाद के होटलों ने पहली गेंद फेंके जाने से पहले ही स्कोर करना शुरू कर दिया है। इंडस्ट्री सूत्रों के अनुसार, साढ़े तीन महीने पहले बुक करने पर भी, शहर के फाइव स्टार होटल में स्पेशल केस में बेस कैटेगिरी के रूम का किराया 50,000 रुपये तक पहुंच गया है। जबकि बाकी समय में ऐसे कमरों की कीमत 6,500-10,500 रुपये होगी। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा, जिसका ओपनिंग मैच, फाइनल और भारत-पाकिस्तान मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।
इंडिया-पाक मैच के लिए पहले ही हो गई बुकिंग
आईटीसी नर्मदा जनरल मैनेजर कीनन मैकेंजी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होने वाले मैच को लेकर भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। 13 से 16 अक्टूबर के बीच की बुकिंग पहले ही हो चुकी है और अधिकांश मैच के दिनों में शहर के होटल के कमरे बुक होने की उम्मीद है। मैकेंजी ने कहा, इंटरनेशनल क्रिकेट ग्रुप्स, फैंस और स्पांसर्स की ओर से लगातार इंक्वायरी आ रही है।
60-90 फीसदी कमरे बुक
अहमदाबाद के हयात रीजेंसी के जीएम पुनित बैजल ने बताया कि अधिकतर फाइव स्टार होटल्स में मैच के दिनों के लिए 60-90 फीसदी कमरे बुक हैं। उन्होंने कहा कि मैच के दिनों के लिए लगभग 80 फीसदी (कमरे) बिक चुके हैं। ओपनिंग सेरेमनी और इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले मैच के लिए, इंग्लैंड और मेजर कॉरपोरेशंस की ट्रैवल एजेंसियों की ओर से बुकिंग पहले ही की जा चुकी है।
कमरे 52,000 से 1 लाख रुपये तक में बुक
उद्योग के सूत्रों के अनुसार, बेस कैटेगिरी के कमरे लगभग 500 पाउंड या लगभग 52,000 रुपये और प्रीमियम कैटेगिरी के कमरे 1,000 पाउंड यानी 1 लाख रुपये में बुक हो रहे हैं। यहां ताज ग्रुप के असेट्स को ऑपरेट करने वाले संकल्प ग्रुप के वाइस प्रेसीडेंट (ऑपरेशंस) अतुल बुद्धराजा ने कहा कि हम 14-16 अक्टूबर के लिए उनके दो असेट्स पहले ही बुक चुके हैं। हमारी कम से कम 40-60 फीसदी इन्वेंट्री बुक हो चुकी है।

Latest News