Sunday, April 21, 2024

पीएम मोदी रैपिड रेल की सौगात देने कल आएंगे गाजियाबाद, कई रास्ते रहेंगे बंद, जानें- क्या है ट्रैफिक प्लान

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...

गाजियाबाद। पीएम मोदी कल यानी शुक्रवार को दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के पहले फेज का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ने मार्च 2019 में दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी थी। 82 किलोमीटर लंबे इस प्रोजेक्ट के जून 2025 तक पूरा हो जाने की उम्मीद है। पहले चरण जो कि 17 किलोमीटर का है उसका उद्घाटन होने जा रहा है।
इस प्रथम चरण में साहिबाबाद से दुहाई तक लोग सफर कर सकेंगे। ये दूरी महज कुछ मिनटों में ही पूरी हो जाएगी। पीएम इस दौरान वसुंधरा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। शुक्रवार को होने वाले इस उद्घाटन समारोह को देखते हुए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने खास प्लानिंग की है।
भारी वाहनों की एंट्री पर प्रतिबंध
दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस के उद्घाटन समारोह में वीवीआईपी से लेकर आम लोग तक शामिल होने वाले हैं। जिसे देखते हुए मोहन नगर और साहिबाबाद में दिनभर भारी वाहनों की एंट्री पर प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान जाम की समस्या से निपटने के लिए भी रुट डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया गया है। जोकि सुबह सात बजे से कार्यक्रम के खत्म होने तक लागू रहेगा।
पीएम के आगमन को लेकर खास तैयारी
एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि पीएम का विमान हिंडन एयरपोर्ट पर उतारने की प्लानिंग है। हालांकि अगर मौसम खराब रहता है तो पीएम का काफिला दिल्ली से ही सड़क के रास्ते कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान मोदीनगर, मुरादनगर, हापुड़ और मेरठ से आने वाली बसें राजनगर एक्सटेंशन, एलिवेटेड रोड से कनावनी से उतरेंगी।
इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन
उन्होंने बताया कि हिंडन एयरफोर्स गोलचक्कर से मोहन नगर होते हुए साहिबाबाद रेपिडएक्स स्टेशन और जनसभा की ओर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। इसके अलावा थाना लिंक रोड रेडलाइट से साहिबाबाद रेपिडएक्स स्टेशन की ओर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। वहीं सीआईएसएफ रोड से साहिबाबाद की ओर हल्क वाहनों को छोड़कर अन्य वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। लालकुआं से सीमापुरी के बीच वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।
इसके साथ ही लोनी से भोपुरा हिंडन गोलचक्कर नागद्वार से राजनगर एक्सटेंशन की तरफ, एएलटी चौराहे से राजनगर एक्सटेंशन से रोटरी गोलचक्कर, नागद्वार होते हुए भोपुरा से लोनी की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे। मेरठ से गाजियाबाद की तरफ आने वाले व्यवसायिक वाहन दुहाई पेरिफेरल से गाजियाबाद की तरफ नहीं जा सकेंगे। यहां से सिर्फ जनसभा में जाने वाले वाहनों को छूट मिलेगी।

 

Latest News