Sunday, April 21, 2024

डीएम ने जल जीवन मिशन के तहत की ’हर घर नल-हर घर जल’ योजना की समीक्षा

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...

सहारनपुर: जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल-हर घर जल योजना की समीक्षा बैठक आहूत की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान वर्तमान की कार्य प्रगति पर गहरी नाराजगी प्रकट करते हुए एनकेजी फर्म के विरूद्ध एफआईआर के निर्देश देने के साथ ही तीनों कम्पनियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए। उन्होने कहा कि शिथिल प्रगति पर कंपनियां बहाना ना बनाएं, बल्कि कार्य योजना बनाएं की निर्धारित अवधि में लक्षित कार्य कैसे पूर्ण करना है।
डा.दिनेश चन्द्र ने 02 वर्ष में जनपद में केवल 09 ओवर हैड टैंक बनने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अक्टूबर माह के अंत तक 65 ओवर हैड टैंक पूर्ण करने का लक्ष्य दिया। उन्होने कहा कि यदि कोई कम्पनी कार्य में शिथिलता बरतेगी तो उसे ब्लैक लिस्ट के लिए शासन को पत्र प्रेषित किया जाएगा।
डीएम ने कहा कि हर घर नल-हर घर जल केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जनहित में महत्वाकांक्षी एवं शीर्ष प्राथमिकता की योजना है, इस योजना के धरातल पर क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कार्यदायी संस्था आयन एक्सचेंज के पीडी को जमकर फटकार लगाते हुए कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी देवबन्द अंकुर वर्मा को जल जीवन मिशन के तहत पेयजल परियोजना के निर्माण हेतु सभी स्थलों पर भूमि उपलब्ध कराने के लिए सम्मानित किया गया। इसी के साथ जल जीवन मिशन में अच्छा कार्य करने पर तहसीलदार रामपुर मनिहारान एवं नायब तहसीलदार बेहट को भी सम्मानित किया गया।
मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार ने सभी कम्पनियों को कड़े निर्देश दिए कि पेयजल योजना के तहत पाईप बिछाने हेतु कहीं पर भी सड़क जेसीबी से बेढंग तरीके से तोड़ी ना जाए। इस हेतु कटर मशीन का प्रयोग किया जाए। साथ ही सड़क रैस्टोरेशन के समय उच्च गुणवत्ता एवं मानक के अनुसार ही सामग्री का प्रयोग किया जाए।
बैठक में ज्वाईंट मजिस्ट्रेट उत्सव आनन्द, पीडीडीआरडीए प्रणय कृष्ण, अधिशासी अभियन्ता जल निगम अमित कुमार सहित तहसीलदार एवं खण्ड विकास अधिकारी तथा कार्यदायी संस्था के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Latest News