Sunday, April 21, 2024

कल्याण सीमित मयूर विहार(रजि.) ने हरियाली तीज महोत्सव हर्षोल्लास से मनाया

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...
  • धूमधाम से मनाया गया हरियाली तीज पर्व, सुहागिन महिलाओं ने व्रत रखकर की शिव-पार्वती की आराधना

मेरठ: सावन महीने के हरियाली तीज पर्व को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया। हालांकि सुबह से हो रही बारिश का असर हरियाली तीज पर दिखा। लेकिन इसके बाद भी नवविवाहिताओं और महिलाओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आई।
सुहागन महिलाओं के सजने-संवरने का पर्व हरियाली तीज शनिवार को मेरठ में धूमधाम से मनाया गया। हरियाली तीज के मौके पर महिलाओं ने जमकर खरीदारी की और मेहंदी लगवाई है। हरियाली तीज की चारों ओर धूम रही। हरियाली तीज को लेकर बाजार भी गुलजार रहे। महिलाओं में पर्व को लेकर भारी उत्साह देखा गया।
कल्याण सीमित मयूर विहार(रजि.) मेरठ का तीज महोत्सव राजवंश भवन में धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में महिलाओं ने नाटक, खेल व डांस में बॉलीवुड स्टाइल तथा पंजाबी तड़के के साथ सभी का मन मोह लिया।
इस दौरान प्रियांशी और गोरी ने बॉलीवुड गानों पर नृत्य करके कार्यक्रम में एक अलग ही समा बांध दिया। कार्यक्रम में पहेलियां व फिल्मों के डायलॉग भी चलते रहे।मीनाक्षी उपाध्याय ने बताया कि, हिंदू धर्म में हरियाली तीज का खास महत्व है। सावन महीने में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाने वाला यह पर्व महिलाओं और कन्याओं के लिए विशेष महत्व रखता है। इस पर्व के दिन सुहागिन महिलाएं अपने अखंड सौभाग्य पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती है। तो वहीं, कुंवारी कन्या अपने पसंदीदा वर पाने के लिए शिव और पार्वती जी की पूजा आराधना करती हैं।
वहीं, इस दौरान महिलाओं ने बताया कि सावन के महीने में पढ़ने वाला हरियाली तीज पर्व शांति और स्वच्छ वातावरण के लिए विशेष माना जाता है। इसलिए इस अवसर पर हरे वस्त्र पहन कर महिलाओं ने शिव पार्वती जी की पूजा आराधना की। साथ ही पर्यावरण को स्वच्छ बनाने की भी अपील की।
इस मौके पर मीनाक्षी उपाध्याय, लक्ष्मी त्यागी, निर्मला शर्मा, सुलक्षणा शर्मा, पारुल तोमर, भावना माहेश्वरी, शिवानी जैन, आशा चौधरी सहित 100 से अधिक महिलाएं मौजूद रही।

Latest News