Sunday, April 21, 2024

प्रभारी मंत्री जसवंत सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के संबंध में की बैठक

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...
  • शिक्षा, स्वास्थ्य, साफ-सफाई, टीकाकरण के संबंध में दिये आवश्यक निर्देश
  • वर्षा ऋतु के दृष्टिगत अलर्ट मोड में कार्य करें अफसर
  • प्रभारी मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया भ्रमण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर
बागपत: जनपद प्रभारी मंत्री जसवंत सिंह सैनी, राज्य मंत्री संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास विभाग, उ.प्र. की अध्यक्षता में आज कलक्ट्रेट सभागार में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के संबंध में व बरसात समय को दृष्टिगत रखते हुए संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर मंत्री ने आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहाकि, नदियों का जलस्तर बढ़ जाने से और अलीपुर तटबंध कट जाने से जो किसानों की फसलों को जो क्षति हुई है, उसके लिए संबंधित विभाग फसलों के नुकसान का सर्वे करें और इनके मुआवजे के लिए तैयारी करें। जिससे कि समय से प्रस्ताव भेजा जा सके। प्रभारी मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, साफ-सफाई, पशुओं के टीकाकरण संबंधित किसी विशेष में कोई लापरवाही ना की जाए। वर्षा का समय चल रहा है, समस्त अधिकारी अलर्ट मोड में अपने दायित्वों का निर्वहन करें जिससे कि अभी अगस्त और सितंबर का माह भी बरसात का समय है।
सभी अधिकारी अपने दायित्वों के प्रति तैयार रहें। स्वास्थ्य विभाग के संबंधित स्थानों पर समय-समय पर कैंप लगते रहे, पशुपालन विभाग टीकाकरण करते रहे। जिला पंचायत राज अधिकारी को गांव में साफ-सफाई आदि के निर्देश दिए, जिससे कि जनपद का कोई भी व्यक्ति या बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का कोई व्यक्ति अपने आप को असुरक्षित महसूस ना करें, सभी को स्वस्थ एवं सुरक्षित रखना है।
प्रभारी मंत्री ने सिंचाई विभाग को निर्देश दिए कि कार्य योजना बनाकर कार्य करें कार्य में कोई भी ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नदियों के तट पर स्थित गांव का भ्रमण किया जाए। समस्त तटबंध भी देखे जाएं, जिससे कि कोई लापरवाही ना हो।
प्रभारी मंत्री ने गाजियाबाद-बागपत के बॉर्डर पर स्थित अलीपुर तटबंध का निरीक्षण किया और सुभानपुर गांव का भी भ्रमण किया और ग्रामवासियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है, किसानों की फसलों को जो क्षति पहुंची उसके लिए मुआवजा दिलाया जाएगा। सरकार किसानों के लिए प्रत्येक आम व्यक्ति को सुरक्षा देने के लिए तत्पर हैं।
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आश्वस्त किया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से संबंधित जो आज निर्देश प्राप्त हुए हैं, उसे कार्य योजना के अनुसार कार्य को सकुशल संपन्न किया जा रहा है और आगे भी करते रहेंगे। समस्त अधिकारी अपने दायित्व का निर्भन के साथ करेंगे और उन्होंने उपजिलाधिकारी खेकड़ा के बाढ़ के समय किये गए कार्यो की प्रशंसा की।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी मोतीलाल व्यास, समस्त एसडीएम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.महावीर, भाजपा जिला अध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर सहित आदि उपस्थित रहे।

Latest News