Monday, April 22, 2024

एमआईटी में प्रांतीय पत्रकार सम्मेलन में प्रदेशभर से जुटे सैकड़ों पत्रकार

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...
  • पत्रकारों की मांगों को लेकर ऊर्जा राज्यमंत्री डा.सोमेंद्र तोमर को सौंपा ज्ञापन
  • नकारात्मक खबरों के साथ-साथ अच्छी खबरों को भी बराबर ही जगह मिलनी चाहिए: ऊर्जा राज्यमंत्री डा.सोमेंद्र तोमर
  • उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से 250 से अधिक पत्रकार पहुंचे
  • आधुनिक युग में आज भी समाचार पत्र विश्वसनीय: राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल

मेरठ। उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ जर्नलिस्ट द्वारा प्रांतीय पत्रकार सम्मेलन परतापुर बाईपास स्थित मेरठ इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित किया गया। उपज प्रांतीय पत्रकार सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि ऊर्जा राज्यमंत्री डा.सोमेंद्र तोमर, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि अवनीश त्यागी, चीफ फायर ऑफिसर संतोष कुमार राय, उपज प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश सिंह, प्रदेश महामंत्री राधेश्याम लाल कर्ण, ज़िलाध्यक्ष अजय चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से 250 से अधिक पत्रकार मौजूद रहे।
उपज प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश सिंह ने पत्रकार सम्मेलन में राज्यमंत्री डा.सोमेंद्र तोमर को मुख्यमंत्री के नाम पत्रकारों की समस्याओं के समाधान हेतु मांग पत्र सौंपा। उपज ने मांग करी की, पत्रकार पेंशन योजना राज्य में तत्काल लागू की जाए। पत्रकारों को सस्ती दर पर राजधानी तथा जनपद मुख्यालय में भवन तथा भूखंड उपलब्ध किए जाएं। आयुष्मान योजना के तहत मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के कार्ड बनवाने की व्यवस्था की जाए और इसमें तेजी लाई जाए। पत्रकारों पर झूठे मुकदमों को तुरंत रद्द किया जाए। मान्यता प्राप्त पत्रकारों को रेल मंत्रालय द्वारा दी जाने वाली रियायत को स्थगित किया गया था, उसे सुचारू किया जाए। पत्रकार सुरक्षा कानून उत्तर प्रदेश में लागू किया जाए।
उपज प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश सिंह ने कहा की उपज पत्रकारों का उत्पीड़न नहीं होने देगी। हम मीडिया और पराकारो की आजादी के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम चौथा स्तंभ हैं लोकतंत्र बचाने की हमारी जिम्मेदारी है, लेकिन पत्रकारों और उनके परिवारों की भी चिंता की जानी चाहिए।
मुख्य अतिथि राज्य मंत्री डा.सोमेंद्र तोमर ने पत्रकारों को सच्ची एवं निष्पक्ष पत्रकारिता करने के लिए प्रेरित किया।
अखबारों में नकारात्मक खबरों के साथ-साथ अच्छी खबरों को भी बराबर ही जगह मिलनी चाहिए। समाज में हो रहे अच्छे कार्य भी मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुंचने चाहिए। उन्होंने कहा की उपज द्वारा जो मांगे उठाई हैं,उन पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाएगा और यह मामला मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा।
मुख्य अतिथि राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि पत्रकारिता कठिन कार्य है। आज के आधुनिक युग में समाचार पत्रों की विश्वसनीयता में कोई अंतर नहीं आया है। इंटरनेट मीडिया के जमाने में लोग अखबारों की खबरें पढ़े बिना नहीं मानते। सोशल मीडिया के जमाने में कंटेंट का ध्यान रखना चाहिए और अगर खबर अच्छी हो तो वह इंटरनेट के जरिए विदेशों तक पहुंचती है।
अवनीश त्यागी ने सभी पत्रकारों को एकजुट होकर निष्पक्ष पत्रकारिता करने के लिए प्रेरित किया। सच्चाई को उजागर करने में पत्रकारों की अहम भूमिका बताई। प्रदेश महामंत्री राधे श्याम लाल कर्ण ने उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में इकाई गठित करने की प्रगति रिपोर्ट पढ़ी। उत्तर प्रदेश में पत्रकारों की समस्याओं का निदान दिलाने में उपज के कार्यों के बारे में बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एमआईटी के निदेशक डा.सोमेंद्र शुक्ला ने सभी को धन्यवाद ज्ञापन दिया।
इस दौरान मेरठ उपज के जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, जिला महामंत्री ललित ठाकुर, महानगर अध्यक्ष पवन शर्मा, संगठन महामंत्री राजू शर्मा, जिला प्रवक्ता अरुण सागर, जिला उपाध्यक्ष शाहवेज़ खान, संयुक्त महामंत्री नितिन सिंघल जिला कोषाध्यक्ष विश्वास राणा आदि सभी पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे। मंच का संचालन तन्वी ने किया।

Latest News