Monday, April 22, 2024

हम देश के 20 करोड़ हिंदुओं को जोड़ने का काम कर रहे हैं: प्रवीण तोगड़िया

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...
  • देश की सभी सरकारी बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार का काम करें। साथ ही देश के किसानों को फसलों का अच्छा दाम मिल सके
  • होटल मोती महल में आयोजित हुई पत्रकार वार्ता

शहडोल(म.प्र.) : हमने राम मंदिर के लिए लंबा संघर्ष किया है और अब हम भगवान श्री राम के करोड़ों हिंदू बेटा-बेटियों की सुरक्षा समृद्धि सम्मान स्वास्थ्य संस्कार की चिंता कर रहे हैं। इसके लिए हमने अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल के तत्वाधान में प्रतिदिन एक लाख से ज्यादा हनुमान चालीसा सप्ताहिक केंद्र विकसित करने का बीड़ा उठाया है। जहां हिंदू परिवार की सुरक्षा के लिए कई परिवारों को जागृत करने का काम किया जाएगा इसके अलावा हम बेरोजगार युवकों को रोजगार मुहैया कराने और कर्ज में डूबे लोगों को उभारने का भी आंदोलन चलाएंगे।
इसके लिए हमारे पास शब्द नहीं पर संकल्प जरूर है। उक्त आशय के विचार अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने स्थानीय होटल मोती महल के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में व्यक्त किया है। उन्होंने पत्रकारों को बताया है कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान देश के 35 लाख से ज्यादा लोगों को खाना खिलाया एवं 25 लाख से ज्यादा मास्क का वितरण किया है।
अब हमारा लक्ष्य हनुमान चालीसा केंद्र का संचालन करना है ताकि हिंदुओं की सुरक्षा की जा सके। हम देश के 20 करोड़ हिंदुओं को जोड़ने का काम कर रहे हैं, इसके लिए हमें आसाम से अपना दौरा शुरू किया है और गुजरात में हम इसे समाप्त करेंगे।
देश वर्तमान राजनीति के परिपेक्ष में तोगड़िया ने कहा है कि देश की सभी सरकारी बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार का काम करें। साथ ही देश के किसानों को फसलों का अच्छा दाम मिल सके। यह विडंबना है कि राम जी को 1000 करोड़ का घर मिला, मगर गरीबों का उत्थान ना हुआ।
देश की आर्थिक स्थिति पर सभी को ध्यान देने की जरूरत है। उक्त वार्ता में महाकौशल प्रांत मंत्री शक्ति सिंह चंदेल के पिता निरपत सिंह चंदेल द्वारा गणेश मंदिर के पीछे शहडोल में जो उनकी भूमि है उसे उन्होंने संगठन को मंदिर बनाने के लिए दान कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद् व राष्ट्रीय बजरंग दल के द्वारा मंदिर निर्माण एवं शक्ति केंद्र की जाएगी स्थापना इस हेतु निरपत सिंह चंदेल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया के माध्यम से संगठन को बुढ़ार रोड गणेश के पीछे की भूमि दान किया। जल्द ही भव्य मंदिर का किया जाएगा निर्माण।
पत्रकार वार्ता में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद् के केंद्र मंत्री प्रदीप गौर, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद् क्षेत्र मंत्री बेटू सिंह चंदेल, प्रातं महामंत्री रमेश त्रिपाठी राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रांत मंत्री शक्ति सिंह चंदेल, जिला कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र अनुरागी,नगर अध्यक्ष अरुण यादव सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Latest News