Monday, April 22, 2024

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर 25 किलोमीटर की सड़क सुरक्षा मानव श्रृंखला का विशाल निर्माण

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर

बागपत: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर सड़क सुरक्षा मानव श्रृंखला एवं सड़क सुरक्षा शपथ ग्रहण समारोह का विशाल आयोजन जनपद बागपत में ब्रह्द स्तर पर किया गया सड़क सुरक्षा मानव श्रृंखला के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी राज कमल यादव ने मानव श्रृंखला में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई और उनको सड़क सुरक्षा के संबंध में यातायात के नियमों के संबंध में जागरूक किया पुलिस अधीक्षक श्री नीरज कुमार जादौन ने सभी से आह्वान किया कि सड़क पर चलते समय बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें गाड़ी चलाते हुए सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें नशे की हालत में गाड़ी ना चलाएं ।


जनपद बागपत में 25 किलोमीटर की मानव श्रृंखला में 25000 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया जिनके चेस्ट पर सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के स्टीकर लगे हुए थे और जो संदेश दे रहे थे कि सड़क पर चलेंगे सुरक्षित चलेंगे यातायात के नियमों का पालन करेंगे मानव श्रृंखला का शुभारंभ मवी कला से जिलाधिकारी राजकमल यादव ने यातायात रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था और उन्होंने मावीकला से लेकर माउंट लिट्रा स्कूल तक पैदल चलकर मानव श्रृंखला में लगे सभी प्रतिभागियों का हौसला अफजाई किया मानव श्रृंखला में अधिक से अधिक संख्या में छात्र एवं छात्राओं, ग्रामवासियों, एनजीओ, एनसीसी, एनएसएस, स्कॉउट गाइड एवं आम-जनमानस स्वयं सहायता समूह एनसीसी एनएसएस आंगनवाडी, किसान, शासकीय सेवक अध्यापक सभी ने प्रतिभाग किया और सभी ने भारत माता के जयकारे लगाए नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जयकारे लगाए जनपद बागपत में 25 किलोमीटर तक नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जयकारे गूंजते रहे और जिलाधिकारी ने पैदल चलकर सभी का हौसला अफजाई किया।
जिलाधिकारी राजकमल यादव ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर मानव श्रृंखला में प्रतिभाग करने वाले व्यक्तियों विद्यार्थियों व अन्य महानुभाव को संदेश दिया कि सड़क सुरक्षा महा के अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिससे कि बच्चों के माध्यम से यातायात करते समय सड़क पर चलते समय किन-किन चीजों का हमें विशेष ध्यान रखना चाहिए इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया है आप सभी का जीवन अनमोल है आप अपने परिवार के लिए अनमोल रतन है इसलिए घर से निकलते समय सड़क पर चलते हुए यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें आपका जीवन हम सबके लिए बहुत जरूरी है।
जिलाधिकारी ने मानव श्रृंखला के भव्य कार्यक्रम आयोजन के लिए अपर जिलाधिकारी मानव श्रृंखला नोडल अधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान व सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन एनसी शर्मा की भूरी भूरी प्रशंसा की और उन्होंने कहा ऐसे कार्यक्रमों से एक जागरूकता आती है और एक अच्छा संदेश जाता है उन्होंने इस कार्यक्रम में सभी के बढ़ने के लिए प्रशंसा की।
मानव श्रृंखला में लगे विद्यार्थियों ने पेंटिंग के माध्यम से भी यातायात के प्रति संदेश दिया जिसकी जिलाधिकारी ने प्रत्येक पेंटिंग बनाने वाले विद्यार्थी की प्रशंसा की और उनके साथ वार्ता की और उनका हौसला बढ़ाया।
इस अवसर पर एसडीएम खेकड़ा अपूर्वा यादव एसडीएम बागपत पूजा चौधरी, एसडीएम बड़ौत सुभाष कुमार सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन एके राजपूत सहायक संभागीय निरीक्षक विनय कुमार पीटीओ संदीप जयसवाल पुलिस, क्षेत्राधिकारी डीके शर्मा ,अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी अतुल कुमार ,सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन एनसी शर्मा मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ रमेश, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कीर्ति सहित आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Latest News