Sunday, April 21, 2024

जिलाधिकारी ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय छपरौली का किया निरीक्षण

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...
  • जिलाधिकारी द्वारा पूछे गए प्रश्नों के बच्चों ने सरल और सहजता के साथ दिये उत्तर
  • बच्चों के साथ बैठकर जिलाधिकारी ने किया भोजन छपरौली गुणवत्ता की चेक
  • कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय आवासीय परीसर का किया निरीक्षण

बागपत: जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय छपरौली का वचन निरीक्षण किया, जिसमें कक्षा 6 से 8 तक की कक्षाएं संचालित है जिसमें 100 छात्राओं के पंजीकरण है जिसमें से 98 छात्राएं उपस्थित मिली। जो प्रदेश के टॉप 5 जनपदों के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की उपस्थिति में छपरौली का विद्यालय भी आता है। जिलाधिकारी ने छात्राओं से शिक्षा के बारे में जानकारी ली। सभी विद्यार्थियों ने जिलाधिकारी द्वारा पूछे गए प्रश्नों का सरलता के साथ उत्तर दिया। जिला अधिकारी को देखकर बच्चे अत्यधिक प्रसन्न थे।
छात्राओं से जिलाधिकारी ने नाश्ते और लंच के संबंध में जानकारी ली, जिसमें बताया कि सुबह नाश्ते में चना, केला, दूध मिला और दोपहर में लौकी, दाल, चावल, रोटी, रायता मिला।
जिसके क्रम में जिलाधिकारी ने खाने की गुणवत्ता को टेस्ट किया और बच्चों के साथ भोजन भी किया और उनसे स्कूल की आवश्यकता सामग्री के संबंध में भी जानकारी ली जिसमें बच्चों ने ओपन जिम खेल सामग्री की मांग रखी।
जिलाधिकारी ने पठन-पाठन और स्कूल के अनुशासन की प्रशंसा की और उन्होंने कंप्यूटर लाइब्रेरी का भी निरीक्षण किया जिसमें बच्चे कंप्यूटर पर बहुत ही आसानी से अध्ययन कर रहे थे।
जिलाधिकारी ने विद्यालय को मॉडल के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्कूल में साफ-सफाई की व्यवस्था अच्छी रहनी चाहिए। बच्चों के प्रति अध्यापकों को अपना शत-प्रतिशत देना चाहिए और उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि स्कूलों की जो आवश्यकताएं हैं उन्हें क्रम अनुसार बना कर दें जिससे कि विद्यालय को और बेहतर किया जा सके।
जिलाधिकारी ने नवनिर्मित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय आवासीय परीसर का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आकांक्षा रावत उपस्थित रही।

Latest News