Monday, April 22, 2024

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने बागपत तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की सुनी समस्याएं

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...
  • जनता की शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्ता के साथ हो निस्तारण
  • आयुक्त मेरठ मंडल मेरठ ने बड़ौत तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जनसामान्य की सुनी शिकायत
  • जिलाधिकारी ने तहसील दिवस में शिकायत दो, पौधा ले जाऊं चलाया अभियान
  • संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 125 शिकायतें हुई दर्ज, 08 शिकायतों का विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर कराया गया निस्तारण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर
बागपत: जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से माह के प्रथम व तृतीय शनिवार को 10:00 से 2:00 बजे तक जनपद की समस्त तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। जिसके क्रम में आज जनपद की तीनों तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने बागपत तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जनसामान्य की शिकायतें सुनी और संबंधित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिए। बागपत तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में 42 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से मौके पर 3 शिकायतों का निस्तारण किया गया।

बड़ौत तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जन सामान्य की शिकायतें सुनती हुई मेरठ मंडल मेरठ आयुक्त सेल्वी कुमार जे।

मेरठ मंडल मेरठ आयुक्त सेल्वा कुमारी जे ने बड़ौत तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जन सामान्य की शिकायतें सुनी, जिसमें 59 शिकायतें प्राप्त हुई। मौके पर 3 का निस्तारण किया गया और संबंधित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।
खेकड़ा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी एमएल व्यास ने जन सामान्य की शिकायत सुनी जिसमें 24 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें से मौके पर 3 शिकायतों का निस्तारण किया गया।
बागपत तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में एक जिलाधिकारी की नई पहल दिखाई दी। वृक्षारोपण जन आंदोलन के अंतर्गत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में आए शिकायतकर्ताओं को एक-एक पौधा भेंट किया। उन्होंने कहा शिकायत दो पौधा लो अभियान भी चलाया जाएगा।
बागपत तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में समय से नहीं पहुंचने पर और अनुपस्थित रहने वाले 20 अधिकारियों का जिलाधिकारी ने वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं ,जिसमें जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, जिला सेवायोजन अधिकारी, अधिशासी अभियंता ग्रामीण, अधिशासी अभियंता नलकूप, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, सहायक अभियंता ग्रामीण ड्रेनेज, मनोरंजन अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, ए.आर कोऑपरेटिव, प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली, थाना अध्यक्ष बिनौली, नायब तहसीलदार सर्वे, उप संभागीय परिवहन अधिकारी सहित आदि अधिकारी तहसील दिवस में अनुपस्थित पाए गए।
जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं। सभी संबंधित अधिकारीगण गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधी शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं। ताकि संबंधित पोर्टल पर शिकायतों को ऑनलाइन किया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता को भी संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा निस्तारण के दौरान उपस्थित रखा जाए, ताकि सभी शिकायतों का निराकरण गुणवत्ता परक रूप से सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में दर्ज शिकायतों की मानिटरिंग उत्तर प्रदेश शासन स्तर से सुनिश्चित की जा रही है। अतः सभी अधिकारियों के द्वारा दर्ज शिकायतों का निराकरण पूर्ण गंभीरता के साथ कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने तहसील दिवस में आए संपर्को के निस्तारण की क्रॉस चेकिंग कराए जाने के लिए टीम गठित की। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि शिकायतों के निस्तारण में अधिकारियों का सुपरविजन अच्छा होना चाहिए।
जिलाधिकारी ने आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाले संदर्भों के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त संदर्भों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें कोई भी संदर्भ लंबित नहीं रहना चाहिए।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार मिश्रा, प्रभागीय वन अधिकारी हेमंत सेठ, एसडीएम बागपत पूजा चौधरी, पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय चौधरी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बागपत अधीक्षक डा.विश्वास राजपूत, कृषि उपनिदेशक प्रशांत कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी केबी सिंह, जिला उद्यान अधिकारी अरुण, दिनेश कुमार जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी सहित आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Latest News