Saturday, March 25, 2023

UP में 1 बजे तक 35.88 फीसदी वोटिंग, एटा में सबसे ज्यादा मतदान

Must read

भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहादत दिवस पर निकाला कैंडल मार्च

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर  बिनौली: जिवाना गुलियान में शहीद दिवस पर नीरज सोलंकी व गांव के समस्त नौजवान साथियों ने कैंडल मार्च निकाला तथा सदैव...

चंदायन मंदिर में एसपी ने की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर  बिनौली: चंदायन गांव के प्राचीन सिद्धपीठ दुर्गा मंदिर परिसर में चल रहे नौ दिवसीय मेले का जायजा लेने एसपी अर्पित विजयवर्गीय...

द्वितीय दिन माँ आद्यशक्ति श्री चंडी जी की निकली पालकी यात्रा, हुई पुष्प वर्षा

हापुड़। नवरात्र के द्वितीय दिन माँ आद्यशक्ति श्री चंडी जी की पालकी यात्रा श्री चंडी धाम से प्रारंभ होकर इंद्रलोक कालोनी, टैगोर शिक्षा सदन...

भगत सिंह के विचार व्यक्तित्व से प्रेरणा ले युवा: बलजीत सिंह आर्य

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत: गुरुवार को गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल जीवाना में शहीद दिवस के उपलक्ष में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि सभा में...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में थर्ड फेज की वोटिंग जारी है। 16 जिलों की 59 सीटों पर दोपहर एक बजे तक 35.88% वोट डाले गए हैं। शुरुआती घंटों में वोटर्स का जोश हाई रहा। बुजुर्ग और दिव्यांग भी अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करने पहुंचे। दुल्हनें भी बूथ पर दिखीं, जो विदा होने से पहले वोट डालने आईं। मुलायम सिंह व्हील चेयर पर वोट डालने आए। मुलायम के भाई 78 साल के अभय राम बाइक से वोट डालने पहुंचे। अखिलेश और डिंपल ने पूरी फैमिली के साथ सैफई में वोट डाला।
कुछ जगहों पर ईवीएम खराब होने की वजह से वोटिंग देरी से शुरू हुई। कुछ जगहों पर विकास के मुद्दे को लेकर लोगों ने वोटिंग का बायकॉट किया। महोबा, ललितपुर, हाथरस और टूंडला में लोगों ने विकास न होने पर वोटिंग का बायकॉट किया। हाथरस के नगला बिहारी में गांव वालों ने मतदान रोक दिया। यहां सुबह 10 बजे तक सिर्फ 4 लोगों ने वोट डाला था। ललितपुर के 5 गांवों में 12 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा।
वहीं,गैंगस्टर विकास दुबे की वजह से देशभर में चर्चा में आए बिकरू गांव में सुबह से ही वोटर्स की कतारें लगी हैं। ज्यादातर लोगों का कहना है कि अब वोट डालने के दौरान भय का माहौल नहीं है। बिकरू में 2 जुलाई 2020 को विकास दुबे गैंग ने 8 पुलिसवालों की हत्या कर दी थी।

थर्ड फेज के मतदान के अपडेट्स

  • सैफई में अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव, अंशुल यादव और तेज प्रताप सिंह ने वोट डाला।
  • कानपुर में सबसे ज्यादा भीड़ मुस्लिम बहुल इलाकों में देखने को मिल रही है। बूथों पर मुस्लिम महिलाओं की लंबी-लंबी लाइनें हैं।
  • औरैया में जौंरा पोलिंग बूथ पर सपा एजेंट अरविंद निषाद से मारपीट। भाजपा समर्थकों पर आरोप।
  • इटावा सदर सीट पर कोकपुराशाला पर बूथ एजेंट कृष्णकांत तिवारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।
  • ललितपुर विधान के तालबेहट और टूंडला के अनवारा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। अनवारा में केवल 10 वोट पड़े हैं।
  • फर्रुखाबाद में 198 बूथ संख्या में एक घंटे से ईवीएम मशीन खराब होने के चलते एक घंटे देरी से शुरू हुआ मतदान। कन्नौज में भी आधे घंटे देरी।
  • सपा ने शिकायत की है कि कानपुर देहात में साइकिल का बटन दबाने पर कमल की पर्ची निकल रही है।

Latest News