Saturday, March 2, 2024

सुभारती विश्वविद्यालय के मेगा जॉब फेयर में उमड़े विद्यार्थी

Must read

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...

माघी पूर्णिमा पर श्री रामेश्वरम धाम में अपराजैय अग्निहोत्रम अनुष्ठान सम्पन्न

रामेश्वरम/मसूरी: भगवान श्री राम के पूज्य स्थल और भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगम में से एक श्री रामेश्वरम में मसूरी से पधारे जगदगुरु आर्यम...

पुलिस ने अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:शाहपुर बाणगंगा गांव के वन्य क्षेत्र में चल रही अवैध हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापेमारी कर बिनौली पुलिस ने...

धूमधाम से निकाली संत रविदास शोभायात्रा

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली: संत रविदास जयंती शनिवार को क्षेत्र में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर बिनौली, जिवाना, गढ़ीदुल्ला, रंछाड, शेखपुरा आदि...

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में मेगा जॉब फेयर का भव्य आयोजन किया गया। मेगा जॉब फेयर का शुभारंभ मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री कैप्टन विकास गुप्ता, उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी, सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा.जी.के.थपलियाल, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डायरेक्टर अमित कुमार वर्मा, भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अंकुर कुश्वाह, संस्कृति विभाग निदेशक डा. विवेक कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके बाद सभी अतिथियों ने गुब्बारें उड़ाकर मेगा जॉब फेयर का भव्य शुभारंभ किया। फाइन आर्ट कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई।
सभी अतिथियों ने आईएनए शहीद स्मारक का भी भ्रमण किया
जॉब फेयर में सुभारती विश्वविद्यालय के अलावा मेरठ सहित आस पास के क्षेत्र के दूसरे कॉलेज, विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने भी इंटरव्यू देकर अपनी किस्मत आजमाई। सभी विद्यार्थी देश विदेश की बड़ी बड़ी कम्पनियों में इंटरव्यू देकर खुश नजर आए।
सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा. जी.के थपलियाल ने विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने सभी कम्पनी के अधिकारियों का सुभारती विश्वविद्यालय में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मेगा जॉब फेयर के माध्यम से विद्यार्थियों की योग्यता को सम्मान मिलेगा और सभी विद्यार्थी रोज़गार से लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों में कौशल विकास के गुण स्थापित कर रहा है एवं बड़े स्तर पर इस प्रकार के कोर्स संचालित किये जा रहे है जिनमें तुरन्त रोज़गार मिल सकें। उन्होंने बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को उद्योग जगत की बारीकियों को सीखाने के साथ उनमें ज्ञान एवं प्रतिभा को रोपित कर रहा है। इसी क्रम में देश विदेश की प्रतिष्ठित कम्पनियां विश्वविद्यालय परिसर में विद्यार्थिंयों को नौकरी प्रदान करने आ रही है।
मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री कैप्टन विकास गुप्ता ने सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय के मेगा जॉब फेयर से विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा एवं प्रतिभावान विद्यार्थियों को अपनी दक्षता से देशहित में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा।
सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की मंगलकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि मेगा जॉब फेयर विद्यार्थियों को अपनी दक्षता दिखाने का स्वर्णिम अवसर प्रदान कर रहा है और ये बड़े हर्ष की बात है कि देश विदेश की प्रतिष्ठित कम्पनियां विद्यार्थियों का चयन करने आई हैं। उन्होंने बताया कि मेगा जॉब फेयर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को रोज़गार के अवसर प्रदान करना है ताकि कोर्स पूर्ण करने के साथ ही विद्यार्थी रोज़गार प्राप्त कर सकें। उन्होंने विशेष कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य को सुभारती विश्वविद्यालय अपने प्रयासों से आत्मसात करने हेतु प्रतिबद्ध है।
ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डायरेक्टर अमित कुमार वर्मा ने बताया कि मेगा जॉब फेयर में देश विदेश की विभिन्न कम्पनियों ने बड़ी संख्या में आए विद्यार्थियों का इंटरव्यू लिया है। उन्होंने बताया कि एक हजार से अधिक छात्र छात्राओं ने जॉब फेयर में पंजीकरण कराया। इंटरव्यू में सफल विद्यार्थियों की घोषणा कल की जाएगी। इसके बाद सफल छात्र छात्राओं को ऑफर लेटर प्रदान किये जाएंगे। उन्हांने कहा कि विश्वविद्यालय का यही प्रयास है कि विद्यार्थियों को रोजगार से लाभान्वित किया जाए। उन्होंने बताया कि मेगा जॉब फेयर में देश विदेश की प्रतिष्ठित कंपनियां जिसमें लैंसकार्ट, जय भारत मारूति लिमिटेड, कार देखो, टेक महिंद्रा, एसकेएच मेटल, विकास ग्रुप, एंको कंबाइन इंजीनियरिंग इंजीनियरिंग लिमिटेड, पिरामल फाइनेंस, जिओ टेलीसर्विसेज आदि जैसी लगभग 30 देश विदेश की प्रतिष्ठित कंपनियों ने छात्र छात्राओं के इंटरव्यू लिए।
इस अवसर ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डायरेक्टर अमित कुमार वर्मा, कार्यक्रम समन्वयक डा. संदीप कुमार, डा. मनोज कपिल, संस्कृति विभाग के निदेशक डा. विवेक कुमार, डा. पिंटू मिश्रा, डा. आर.के.घई, डा. महावीर सिंह, डा. एससी थलेडी, डा. सोकिन्द्र कुमार सहित मेगा जॉब फेयर आयोजन समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Latest News