Wednesday, April 24, 2024

सुभारती मैनेजमेंट कॉलिज में अकादमिक उद्योग इंटरफेस संगोष्ठी का हुआ आयोजन

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के उद्यमिता विकास प्रकोष्ठ द्वारा “अकादमिक उद्योग इंटरफेस संगोष्ठी” का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा.जी.के.थापलियाल ने किया।
अपने उदबोधन में उन्होंने शिक्षा, उद्योग और समाज के विवेकपूर्ण मिश्रण के महत्व पर सभी का ज्ञान वर्धन किया। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के हित में कार्य कर रहा है जिसमें देश की प्रतिष्ठित कम्पनियों के साथ करार करके विद्यार्थियों को रोजगार से लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने संगोष्ठी के सफल आयोजन की डा.आर.के.घई को बधाई देते हुए सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य हेतु अपनी शुभकामनाएं दी।
सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की मंगलकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय की यही प्राथमिकता है कि सभी विद्यार्थियों को दक्ष बनाकर उन्हें जल्द रोजगार से लाभान्वित किया जा सकें।
बायर क्रॉप साइंस लिमिटेड,नई दिल्ली के वी.पी.अजीत चहल और रवींद्र पांडे,वी.पी.आनंदा डेयरी प्रा.लिमिटेड, गाजियाबाद ने नवोदित पेशेवरों से कॉर्पोरेट जगत की अपेक्षाओं पर प्रकाश डाला और बताया कि एक सफल उद्यमिता कैसे बनें। उन्होंने उद्यमिता के क्षेत्र की महत्वपूर्ण बारीकियों से सभी विद्यार्थियों का ज्ञान वर्धन किया।
यूईडीसी के अध्यक्ष और मैनेजमेंट कॉलिज के डीन डा.आर. के.घई ने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को उद्यमिता के हर प्रारूप में दक्ष बनाने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि समय समय पर उद्यमिता प्रकोष्ठ के द्वारा संगोष्ठी व कार्यशाला आयोजित करके अनुभवी शिक्षाविदों के द्वारा विद्यार्थियों का मार्ग दर्शन कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संगोष्ठी में भारतीय उद्योग शिक्षा और उद्योग के बीच महत्वपूर्ण संबंधों के बारे में विद्यार्थियों को विशेषज्ञों ने पीपीटी के माध्यम से जानकारी दी है।
इस अवसर पर फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य डा.सोकिंद्र कुमार, साइंस कॉलिज के डीन डा.महावीर सिंह एवं इंजीनियरिंग कॉलिज के डीन डा.मनोज कपिल सहित प्रबंधन एवं वाणिज्य,फार्मेसी कॉलिज एवं साइंस कॉलिज के विद्यार्थी उपस्थित रहे। मंच का संचालन डा.निशा ने किया।

Latest News