Monday, April 22, 2024

संभल में कोल्ड स्टोरेज हादसे में पीड़ितों के लिए सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान, 6 की हो चुकी है मौत

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...
  • संभल में एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चैंबर की छत ढहने से एक बड़ा हादसा हुआ है। इसपर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त करते हुए मुआवजे का ऐलान किया है।

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले के चंदौसी थाना क्षेत्र में एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चैंबर की छत ढहने से मलबे में दबकर मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का एलान कर दिया है। हादसे में मरने वालों को परिजनों को दो-दो लाख रुपए देने का एलान किया गया है।
संभल की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सीएम योगी ने कहा, “जनपद सम्भल के चंदौसी स्थित कोल्ड स्टोर दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!”
कितना मिला मुआवजा?
जबकि सीएम योगी के दफ्तर द्वारा किए गए ट्वीट में मुआवजे के संबंध में जानकारी दी गई। जिसमें बताया गया, “महाराज जी ने मृतकों के परिजनों को ₹02-02 लाख और गंभीर घायलों को ₹50-50 हजार प्रदान करने के साथ सभी घायलों के निःशुल्क उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। महाराज जी ने कमिश्नर एवं डीआईजी, मुरादाबाद की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए भी निर्देश दिए हैं।”
हादसे के बारे में जिलाधिकारी मनीष बंसल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया, “चंदौसी थाना क्षेत्र के मई गांव में इस्लाम नगर मार्ग पर स्थित एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चैंबर की छत गुरुवार को अचानक ढह गई थी। इस घटना में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है.” बंसल के मुताबिक, मलबे में से कंक्रीट और अन्य निर्माण सामग्री हटा ली गई है और अब आलू के बोरों को निकालने का काम किया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि हादसे में घायल 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि कुछ अन्य लोगों के भी मलबे में दबे होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि कोल्ड स्टोरेज में राहत एवं बचाव कार्य अब भी जारी है। पुलिस के अनुसार, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और पुलिस की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं।

 

 

Latest News