Friday, April 19, 2024

रेजिडेंट डॉक्टर आज फिर से हड़ताल पर, AIIMS में जारी रहेंगी सेवाएं

Must read

सक्षम एप बनेगा दिव्यांग मतदाताओं के लिए मददगार, एक क्लिक पर सुविधाओं का ले सकेंगे लाभ

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत : निर्वाचन में सूचना प्रौद्योगिकी और नई तकनीकें अहम भूमिका निभा रही हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में मतदाताओं की भागीदारी एवं...

सपा प्रतयाशी अमरपाल शर्मा का स्वागत कर जिताने का आवाहन किया

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:दरकावदा गांव में सोमवार लोकसभा क्षेत्र बागपत से समाजवादी पार्टी ( इंडिया गठबंधन ) प्रत्याशी पूर्व विधायक पंडित अमरपाल शर्मा का...

न्यू एरा स्कूल को मिली सीबीएसई 12 वीं की मान्यता

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली से बिनौली के न्यू एरा वर्ल्ड स्कूल को सीबीएसई 12वीं तक की मान्यता मिल गयी है।...

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...

डा.राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और रोहिणी स्थित डॉ। भीमराव आंबेडकर मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टरों ने भी हड़ताल में हिस्सा लेने की घोषणा की है। यहां भी डॉक्टरों ने सभी तरह की चिकित्सीय सेवाओं में मौजूद नहीं रहने की जानकारी दी है।
नई दिल्ली: दिल्ली के लगभग सभी बड़े अस्पतालों- सफदरजंग, जीटीबी, लोकनायक, आरएमएल समेत अन्य अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर शुक्रवार को हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान आखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में हड़ताल नहीं है लेकिन अन्य अस्पतालों में ओपीडी, इमरजेंसी और कोरोना वार्ड में ड्यूटी देने से रेजिडेंट डॉक्टरों ने साफ इनकार कर दिया है। इसी के साथ ही मरीजों के लिए भी अब इलाज ले पाना काफी परेशानी से भरा हो सकता है।
मरीजों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं बरकरार रखने के लिए वरिष्ठ डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। लेकिन एक हफ्ते पहले हुई हड़ताल के दौरान वरिष्ठ डॉक्टर न ओपीडी में दिखाई दिए थे और न ही इमरजेंसी में मिले। इसके चलते सफदरजंग अस्पताल में एक महिला मरीज की मौत तक हो गई थी।
काउंसलिंग मे देरी के चलते हड़ताल
वहीं गुरुवार को जीटीबी के रेजिडेंट डॉक्टरों ने नीट पीजी काउंसलिंग में देरी के चलते शुक्रवार सुबह 9 बजे से हड़ताल पर जाने की सूचना दी है। अस्पताल प्रबंधन को लिखे पत्र में रेजिडेंट ने साफ तौर पर लिखा है कि वो किसी भी तरह की स्वास्थ्य सेवाओं में हिस्सेदारी नहीं लेंगे। इसके कुछ देर बाद डॉ। राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और रोहिणी स्थित डॉ। भीमराव आंबेडकर मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टरों ने भी हड़ताल में हिस्सा लेने की घोषणा की है। यहां भी डॉक्टरों ने सभी तरह की चिकित्सीय सेवाओं में मौजूद नहीं रहने की जानकारी दी है।
सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है मामला
नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर ये पूरा मामला चल रहा है। मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट की ओर से इस मसले की अगली सुनवाई आगामी 6 जनवरी को होनी है। लेकिन डॉक्टरों का विरोध पिछले एक महीने से चल रहा है। पिछले 6 दिसंबर को जब दिल्ली के अस्पतालों में हड़ताल शुरु हुई तो केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय ने अपने वकील के जरिए कोर्ट में सुनवाई को प्राथमिकता देन की अपील करते हुए डॉक्टरों से कुछ दिन का समय मांगा था।
9 दिसंबर को डॉक्टरों ने स्थगित की थी हड़ताल
नौ दिसंबर को डॉक्टरों ने एक सप्ताह के लिए हड़ताल स्थगित भी की लेकिन बीते बुधवार फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने देर रात बयान जारी कर कहा कि 17 दिसंबर से वो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। देश के अलग-अलग राज्यों में मौजूद रेजिडेंट डॉक्टरों से सहयोग भी मांगा है।

Latest News