Wednesday, April 24, 2024

यूरोप की अग्रणी मेडिकवर फर्टिलिटी अब बिजनौर में देगी अपनी सुविधाएँ

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...

निःसंतान दंपतियों को मिलेगा संतान-सुख पाने का अवसर
बिजनौर: यूरोप की अग्रणी फ़र्टिलिटी चेन मेडिकवर फ़र्टिलिटी अब बिजनौर में भी निःसंतान दंपतियों के लिए अपनी सेवाएँ देने जा रही है। मेडिकवर फर्टिलिटी भारत सहित 13 देशों में उपस्थित है। बिजनौर में, मेडिकवर फर्टिलिटी, गायत्री नर्सिंग होम के साथ मिलकर कार्य करेगा जिस से न केवल बिजनौर बल्कि आसपास के स्थानों में भी निःसंतान दंपतियों को अत्याधुनिक उपचार का लाभ होगा।
मेडिकवर फर्टिलिटी क्लिनिक का उद्घाटन मनमोहन शर्मा (प्रबंध निदेशक- मेडिकवर फर्टिलिटी), डा.लवी संधु (आईवीएफ विशेषज्ञ – मेडिकवर फर्टिलिटी), डा.निखिल सिंह (प्रबंध निदेशक- गायत्री नर्सिंग होम) और डा.सोनल सिंह (प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ- गायत्री नर्सिंग होम) की उपस्थिति में, गायत्री नर्सिंग होम, सिविल लाइन्स, बिजनौर में किया गया।
गायत्री नर्सिंग होम बिजनौर का प्रमुख अस्पताल है। क्लिनिक बिजनौर में ही पुरुषों और महिलाओं के लिए सभी परामर्श और परीक्षण सुविधाएं प्रदान करेगा। बिजनौर में संतान के इच्छुक माता-पिताओं की दिल्ली में भी मेडिकवर की विश्व स्तरीय तकनीक, उच्च प्रशिक्षित डॉक्टर और आईवीएफ प्रयोगशालाओं तक पहुंच होगी। मेडिकवर फर्टिलिटी भारत में पहले से ही दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश और जम्मू एवं कश्मीर में उपस्थित हैं।
मनमोहन शर्मा (प्रबंध निदेशक, मेडिकवर फर्टिलिटी) ने कहा कि भारत में 6 में से 1 दम्पति अपनी प्रजनन आयु में प्रजनन समस्याओं का सामना कर रहे हैं और यदि वे समय पर विशेषज्ञों से संपर्क करते हैं, तो उनके लिए गर्भधारण करना बहुत आसान है। मेडिकवर इस क्षेत्र में प्रजनन क्षमता के बारे में पूरे भारत में जागरूकता लाने पर काम कर रहा है जिस से की विश्वस्तरीय इलाज एवं सुविधाएँ केवल बड़े शहरों तक ही सीमित न रहें। जागरूकता लाने के लिए मेडिकवर विभिन्न इलाक़ों में समय समय पर निशुल्क परामर्श और जाँच के कैम्प भी आयोजित करेगा।
डा.लवी सिंधु (आईवीएफ विशेषज्ञ – मेडिकवर फर्टिलिटी), ने भी निसंतान दंपतियों को अनुकूलित उन्नत प्रजनन उपचार का विकल्प देने के अपने दृष्टिकोण का उल्लेख किया। इसके अलावा, मरीजों को ब्याज मुक्त किश्तों में इलाज के खर्च का भुगतान करने का विकल्प भी मिल सकता है। 26 वर्षों से मेडिकवर फर्टिलिटी दंपतियों को संतान-सुख प्रदान करने में सक्षम रही है।
मेडिकवर फर्टिलिटी के अत्यधिक कुशल और अनुभवी विशेषज्ञों के साथ फर्टिलिटी परामर्श के लिए वेबसाइट https://www.medicoverfertility.in पर जाएं। मेडिकवर फर्टिलिटी अपनी उच्च सफ़तला दर एवं पारदर्शिता के लिए जाना जाता है और इसी कारण से दुनिया भर में हर 3 घंटे में एक मेडिकवर शिशु का जन्म होता है।

Latest News