Friday, April 19, 2024

यूपी: योगी सरकार ने की फ्री राशन वितरण महाभियान की शुरुआत, CM बोले- शासत्र कहते हैं कि भूखे को रोटी देना महापुण्य

Must read

सक्षम एप बनेगा दिव्यांग मतदाताओं के लिए मददगार, एक क्लिक पर सुविधाओं का ले सकेंगे लाभ

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत : निर्वाचन में सूचना प्रौद्योगिकी और नई तकनीकें अहम भूमिका निभा रही हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में मतदाताओं की भागीदारी एवं...

सपा प्रतयाशी अमरपाल शर्मा का स्वागत कर जिताने का आवाहन किया

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:दरकावदा गांव में सोमवार लोकसभा क्षेत्र बागपत से समाजवादी पार्टी ( इंडिया गठबंधन ) प्रत्याशी पूर्व विधायक पंडित अमरपाल शर्मा का...

न्यू एरा स्कूल को मिली सीबीएसई 12 वीं की मान्यता

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली से बिनौली के न्यू एरा वर्ल्ड स्कूल को सीबीएसई 12वीं तक की मान्यता मिल गयी है।...

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मुफ्त खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम शुरू किया है। इस योजना से देश में 80 करोड़ और यूपी में 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी 3 महीने के लिए मुफ्त खाद्यान्न वितरित किया।

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है। केंद्र और राज्य सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। हम लोगों ने आमजन को उत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं। फ्री में टेस्ट, फ्री में टीका और फ्री में खाद्यान्न उपलब्ध कराने के बड़े अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य में खाद्यान्न वितरण की कार्रवाई को पारदर्शी तरीके से आगे बढ़ाया जा रहा है। जबकि साल 2017 के पूर्व यही खाद्यान्न माफियाओं के पास चला जाता था और गरीब टक-टकी लगाए देखता रहता था। डबल इंजन की सरकार के डबल खाद्यान्न वितरण का लाभ हर जरूरतमंद को होली तक प्राप्त होता रहेगा। डबल इंजन की सरकार के कारण महीने में दो बार खाद्यान्न योजना का लाभ हर जरूरतमंद को प्राप्त होगा। सीएम योगी ने कहा कि हमारे शास्त्र कहते हैं कि भूखे को रोटी देना महापुण्य का कार्य है। निःशुल्क खाद्यान्न वितरण महाभियान से हर जरूरतमंद को जोड़कर हम उस महापुण्य के भागीदार बने हैं।

  • डबल राशन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत
    सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मुफ्त डबल राशन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत कर दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत लाभार्थियों को नि:शुल्क राशन पैकेट देकर ‘नि:शुल्क राशन वितरण महाअभियान’का शुभारंभ कर दिया है। इसी के साथ पूरे प्रदेश में भी केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्री,सांसद,विधायक,आयोग,निगम व बोर्ड के अध्यक्ष व सदस्य समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने क्षेत्र में निशुल्क राशन वितरण की शुरुआत की।
    इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मुफ्त खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम शुरू किया है। इस योजना से देश में 80 करोड़ और यूपी में 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी 3 महीने के लिए मुफ्त खाद्यान्न वितरित किया।
  • 80 हजार राशन दुकानों पर मिलेगा मुफ्त राशन
    प्रदेश भाजपा के महामंत्री और लाभार्थी संपर्क अभियान के संयोजक अमरपाल मौर्य ने बताया कि 12 दिसंबर से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री अन्न वितरण योजना के तहत 80 हजार राशन दुकानों के जरिए मुफ्त दोगुना राशन वितरण कार्यक्रम शुरू हो रहा है। भाजपा इन दुकानों पर कार्यक्रम आयोजित करके मोदी-योगी सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करेगी। इन कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि लाभार्थियों को राशन के साथ दाल,खाद्यान तेल और नमक भी वितरित किया जाएगा।
    ये देश में अब तक का यह सबसे बड़ा राशन वितरण अभियान है। सरकार की योजना का सीधा लाभ अंत्योदय और पात्र घरेलू राशन कार्ड धारकों को मिलेगा। गरीबों,मजदूरों और किसानों को बड़ा सहारा देने के लिए शुरू हो रहे इस अभियान की निगरानी अफसरों के साथ ही सांसद और विधायक भी करेंगे। सरकार इस अभियान के तहत 15 करोड़ से अधिक राशन कार्ड धारकों को बूस्टर डोज के रूप में दोगुना मुफ्त राशन देगी।

Latest News