Wednesday, April 24, 2024

यूपी में 10वीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद,नाइट कर्फ्यू का बढ़ा समय

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद मंगलवार को सीएम ने टीम-9 के साथ बैठक की। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि सीएम ने करीब 3 घंटे तक एक्सपर्ट्स के साथ मौजूदा हालत की समीक्षा की। इसके बाद बंदिशों को बढ़ाने का फैसला लिया गया।
लखनऊ: कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए यूपी सरकार ने 10वीं तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा, प्रदेश में नाइट कर्फ्यू अब रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक होगा। पहले यह रात 11 से था। वहीं, शादी-समारोह में भी मेहमानों की संख्या सीमित कर दी है। बंद स्थानों यानी हॉल में सिर्फ 100 मेहमानों की अनुमति होगी। जबकि खुले स्थान यानी ग्राउंड पर क्षमता के 50% मेहमानों की अनुमति होगी।
दरअसल, यूपी में कोरोना और ओमिक्रॉन संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद मंगलवार को सीएम योगी ने टीम-9 के साथ बैठक की। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि सीएम ने करीब 3 घंटे तक एक्सपर्ट्स के साथ कोरोना के मौजूदा हालत की समीक्षा की। इसके बाद बंदिशों को बढ़ाने का फैसला लिया गया।
प्रदेश में अभी वीकेंड कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा
अधिकारियों ने बताया कि कोरोना केस पर नजर रखी जा रही है। अभी प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। अगर जरूरी हुआ तो आगे कोरोना की समीक्षा करके और कड़े प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जाएगा।  इसके अलावा, लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की गई है।
कोरोना की नई गाइडलाइन जारी
♦ जिम, स्पा, सिनेमाहॉल, बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट व सार्वजनिक स्थलों को 50% क्षमता के साथ संचालित होंगे।
♦ कक्षा 10वीं तक के सभी विद्यालयों में मकर संक्रांति तक अवकाश घोषित। इस अवधि में छात्रों का वैक्सीनेशन होता रहेगा।
♦ शादी समारोह में बंद स्थानों में एक समय में 100 से अधिक लोगों की अनुमति नहीं होगी।
♦ खुले स्थान पर ग्राउंड की कुल क्षमता के 50 फीसदी से अधिक लोगों की उपस्थिति की अनुमति नहीं।
♦ नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह 6 बजे तक होगा।
♦ सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों, ऐतिहासिक स्मारक, कार्यालयों, धार्मिक स्थलों, होटल-रेस्त्रां में बिना स्क्रीनिंग/ सैनिटाइजेशन के किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा।
♦ प्रयागराज माघ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 48 घंटे पूर्व की कोविड आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-9 के साथ बैठक की। यह बैठक 3 घंटे तक चली। इसमें कोरोना के मौजूदा हालत की समीक्षा की गई।

UP में ओमिक्रॉन के एक दिन में 23 नए केस मिले, कोरोना के भी 992 मरीज
यूपी में कोरोना विस्फोटक हो रहा है। मंगलवार को प्रदेश में ओमिक्रॉन के एक दिन में 23 नए मरीज मिले हैं। इससे पहले प्रदेश में ओमिक्रॉन संक्रमित आठ मरीज मिल चुके हैं। यानी अब प्रदेश में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 31 पहुंच गई है। अब तक उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में ओमिक्रॉन फैल चुका है। मंगलवार को लखनऊ में 8 व मेरठ में 5 ओमिक्रॉन के केस आएं।
वहीं, कोरोना संक्रमण की रफ्तार भी दोगुनी हो गई है। मंगलवार को 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 992 नए केस सामने आए हैं। प्रदेश में सक्रिय मामले 3,173 तक पहुंच गए हैं। अकेले लखनऊ में 146 नए केस सामने आए हैं।

Latest News