Friday, March 8, 2024

यूपी में आज से शीतलहर की संभावना, जहरीली हवा से मिली बड़ी राहत

Must read

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...

माघी पूर्णिमा पर श्री रामेश्वरम धाम में अपराजैय अग्निहोत्रम अनुष्ठान सम्पन्न

रामेश्वरम/मसूरी: भगवान श्री राम के पूज्य स्थल और भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगम में से एक श्री रामेश्वरम में मसूरी से पधारे जगदगुरु आर्यम...

पुलिस ने अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:शाहपुर बाणगंगा गांव के वन्य क्षेत्र में चल रही अवैध हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापेमारी कर बिनौली पुलिस ने...

धूमधाम से निकाली संत रविदास शोभायात्रा

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली: संत रविदास जयंती शनिवार को क्षेत्र में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर बिनौली, जिवाना, गढ़ीदुल्ला, रंछाड, शेखपुरा आदि...
  • यूपी में आज से 30 नवंबर तक शीतलहर की संभावना जताई गई है। प्रदेश के अलग-अलग शहरों के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। आने वाले दिनों में कई जगहों पर तापमान 2-3 डिग्री तक जाने का अनुमान लगयाा जा रहा है।

मेरठ : उत्तर प्रदेश के मौसम में हर स्तर पर बदलाव हो रहा है। मौसम विभाग ने सुबे में पछिया हवा चलने का अनुमान लगाया है, जिसकी वजह से तापमान में भारी गिरावट आएगी। इसका असर सोमवार को ठंड के रूप में महसूस भी हुआ। वहीं आज से 30 नवंबर तक शीतलहर की संभावना जताई गई है। दूसरी तरफ प्रदेश के अलग-अलग शहरों के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। आने वाले दिनों में कई जगहों पर तापमान 2 से 3 डिग्री तक जाने का अनुमान लगयाा जा रहा है। आइये एक नज़र डालते हैं यूपी के बड़े शहरों में आज कैसा है मौसम?
लखनऊ
लखनऊ में अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सुबह-सुबह कोहरा और धुंध छाई रहेगी। आंशिक रूप से बादल भी छाए रहने का अनुमान हैं। हवाएं 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। लखनऊ की वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 134 दर्ज किया गया है।
वाराणसी
वाराणसी में आज मैक्सिमम तापमान 28 और मिनिमम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी। आंशिक रूप से बादल भी छाए रहने का अनुमान हैं। हवाएं 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। वायु गुणवत्ता सूचकांक 122 है।
प्रयागराज
प्रयागराज में सुबह में कोहरा और धुंध रहेगी लेकिन बाद में आसमान साफ रहेगा। आज मैक्सिमम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वायु गुणवत्ता सूचकांक 102 रिकॉर्ड किया गया है।
कानपुर
कानपुर में भी सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी। बाद में मौसम साफ हो जाएगा। मैक्सिमम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। कानपुर की वायु गुणवत्ता सूचकांक 132 है।
गोरखपुर
गोरखपुर में मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। यहां सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी। बाद में मौसम साफ रहेगा। बारिश की संभावना नहीं है। एक्यूआई 136 दर्ज किया गया है।
अयोध्या
अयोध्या में मौसम साफ रहेगा। आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। एक्यूआई 119 दर्ज किया गया है।
मेरठ
मेरठ में आज मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी। दिन में मौसम साफ हो जाएगा। एक्यूआई 144 दर्ज किया गया है।
आगरा
आगरा के तामपान में बढ़ोतरी हुई है। आज मैक्सिमम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह में कोहरा और धूंध छाई रहेगी। एक्यूआई 149 दर्ज किया गया है।

Latest News