Thursday, April 18, 2024

यूपी चुनाव 2022: अपना दल (एस) को इतनी सीटें दे सकती है बीजेपी, सामने आया प्लान

Must read

सक्षम एप बनेगा दिव्यांग मतदाताओं के लिए मददगार, एक क्लिक पर सुविधाओं का ले सकेंगे लाभ

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत : निर्वाचन में सूचना प्रौद्योगिकी और नई तकनीकें अहम भूमिका निभा रही हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में मतदाताओं की भागीदारी एवं...

सपा प्रतयाशी अमरपाल शर्मा का स्वागत कर जिताने का आवाहन किया

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:दरकावदा गांव में सोमवार लोकसभा क्षेत्र बागपत से समाजवादी पार्टी ( इंडिया गठबंधन ) प्रत्याशी पूर्व विधायक पंडित अमरपाल शर्मा का...

न्यू एरा स्कूल को मिली सीबीएसई 12 वीं की मान्यता

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली से बिनौली के न्यू एरा वर्ल्ड स्कूल को सीबीएसई 12वीं तक की मान्यता मिल गयी है।...

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...

सूत्रों के मुताबिक इन क्षेत्रों को लेकर बीजेपी अपना मन बना चुकी है कि ये सीटें उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) के खाते में जाएंगी। वहीं इस बीच समाजवादी पार्टी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज हुई है।

  • बीजेपी-अपना दल के बीच डील फाइनल
  • सामने आया सीटों के बंटवारे का ये गणित
  • चुनावी तैयारियों को तेजी से बढ़ा रहे सभी दल

लखनऊ: यूपी विधान सभा चुनाव में अपना दल (एस) को 13-14 सीटें मिल सकती हैं। अपना दल (एस) को मऊरानीपुर,रोहणिया,नानपारा,शोहरतगढ़, प्रतापगढ़ सदर,जहानाबाद समेत 13-14 सीटें मिल सकती हैं। आपको बता दें कि यूपी में अपना दल (एस) और बीजेपी का गठबंधन है।
सामने आया ये प्लान
सूत्रों के मुताबिक इन सभी सीटों पर बीजेपी अपना मन बना चुकी है कि यह सीटें उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) के खाते में जाएंगी। गौरतलब है कि अपना दल के इस धड़े के साथ बीजेपी का गठबंधन 2014 के चुनाव के साथ ही चला आ रहा है।
अपर्णा को एमएलसी बनाएगी बीजेपी
इस बीच सरकार बनने के बाद अपर्णा यादव को लेकर बीजेपी का प्लान क्या है,यह सामने आ गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,अगर उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनती है तो पार्टी अपर्णा यादव को विधान परिषद का सदस्य बना सकती है।
समाजवादी पार्टी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत
उधर समाजवादी पार्टी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत पार्टी के 300 यूनिट फ़्री बिजली के लिए ‘नाम लिखाओ अभियान’ को लेकर हुई है। सपा के इस ‘नाम लिखाओ अभियान’ को चुनाव में वोट के लिए लालच और रिश्वत बताया गया है।
शिकायत में कहा गया ये चुनाव की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। यूपी हाई कोर्ट के एडवोकेट अमित जायसवाल ने भारत निर्वाचन आयोग को इस संदर्भ में लिखित में शिकायत दी है।

 

 

Latest News