Wednesday, April 24, 2024

मेरठ के मवाना में मोबिल आयल की दुकान में लगी भीषण आग, तीन लोगों की मौत

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...

मेरठ: मेरठ के मवाना में सोमवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां सुभाष चौक के पास एक मोबिल आयल की दुकान में भीषण आग लग गई। इसमें जिंदा जलने से तीन लोगों की मौत हो गई, एक अभी अंदर फंसा है, जिसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

मवाना में आग लगने पर जमा भीड़

मेरठ से पहुंचीं फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। दुकान में आग की घटना के बाद आसपास के दुकानदारों में दहशत पसर गई। वहीं राज्यमत्री दिनेश खटीक भी मौके पर पहुंच गए थे। मेरठ से डीएम और अन्‍य वरिष्‍ठ अफसर भी मौके पर पहुंचे।
सुबह 11 बजे लगी आग
सुभाष चौक के पास नगर निवासी सतीश पसरिचा की मोबिल आयल की दुकान है। बताया जाता है कि वह दुकान के अंदर अवैध रूप से डीजल भी बनाता था। सोमवार सुबह करीब 11 बजे दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।
लोगों ने काउंटर पर बैठे दुकान स्वामी के एक बेटे इशान को झुलसी हालत में बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया। इस बीच चार लोग दुकान के भीतर ही फंस गए। मेरठ समेत आसपास के जिलों से फायर ब्र‍िगेड की सात गाड़ियां पहुंचीं और दो घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया।
दुकान मालिक के एक बेटे को पुलिस ने बचाया
मवाना में सुभाष चौक के पास मुख्य मार्ग पर थाने के पास रहने वाले सतीश कुमार की दुकान इंजन ऑयल की शॉप है। सोमवार की दोपहर अचानक शॉप में आग लग गई। आग इतनी विकराल थी की आग ने पास में साइकिल की शॉप को भी चपेट में ले लिया। जिसके बाद तीसरी दुकान हार्डवेयर की शॉप भी आग की चपेट में आ गई। इन्हीं के ऊपर कोचिंग सेंटर भी था। आग लगते ही आसपास के लोगों ने किसी तरह दुकान खाली कर जान बचाई।
पुलिस ने किसी तरह दुकान मालिक सतीश के एक बेटे ईशान को बचा लिया। जबकि दूसरा बेटा राजा (25 साल) निवासी मवाना, दुकान पर काम करने वाला नौकर शादाब (25 साल) निवासी मवाना और नौकर रोहित निवासी (26 साल) रामबाग, मवाना की झुलसकर मौत हो गई।
बहन चीखती रही, मेरे भैया को बचा लो
मवाना में व्यापारी सतीश की बेटी मौके पर ही चीखती रही। एसडीएम व पुलिस से गुहार लगाती रही कि  मेरा भाई अंदर फंसा हुआ है। उसे बचा लो। मेरे भाई राजा को बचा लो। अधिकारियों ने तमाम प्रयास किए, लेकिन तब तक बचाया जाता उसे पहले ही राजा, नौकर रोहित व शादाब आग की चपेट में आकर जल गए।
हवा के चलते आग हुई विकराल
सोमवार सुबह दस बजे से ही तेज हवा चल रही है। ऐसे में हवा के चलते मवाना में आग आसपास की दुकानों तक फैल गई। सूचना पर सीओ मवाना उदय प्रताप व सीएफओ संतोष राय भी मौके पर पहुंचे। आग बुझाने के लिए दमकल की 6 गाड़ियां लगाई गईं। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। पुलिस ने आसपास की 15 से अधिक दुकानों को खाली करा लिया गया था।
राज्‍यमंत्री ने जताई नाराजगी
इसके बाद बुलडोजर से शटर तोड़कर अंदर फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू हुआ। दो युवकों शादाब व राजा के जले हुए शव बरामद हुए हैं। राजा दुकान मालिक का बेटा है। दूसरा बेटा अस्‍पताल में भर्ती है। मौके पर पहुंचे राज्यमत्री दिनेश खटीक ने डीएम के.बालाजी को फोन कर नाराजगी जताते हुए कहा कि डीएम साहब, आप तब आओगे तब मवाना जल जाएगा। दुकान के ऊपर कोचिंग सेंटर भी है। गनीमत रही कि आज कोचिंग सेंटर की छुट़़टी थी।

Latest News