Friday, April 19, 2024

मुख्यमंत्री ने सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में स्पोर्टस गुड्स प्रदर्शनी का किया अवलोकन

Must read

सक्षम एप बनेगा दिव्यांग मतदाताओं के लिए मददगार, एक क्लिक पर सुविधाओं का ले सकेंगे लाभ

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत : निर्वाचन में सूचना प्रौद्योगिकी और नई तकनीकें अहम भूमिका निभा रही हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में मतदाताओं की भागीदारी एवं...

सपा प्रतयाशी अमरपाल शर्मा का स्वागत कर जिताने का आवाहन किया

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:दरकावदा गांव में सोमवार लोकसभा क्षेत्र बागपत से समाजवादी पार्टी ( इंडिया गठबंधन ) प्रत्याशी पूर्व विधायक पंडित अमरपाल शर्मा का...

न्यू एरा स्कूल को मिली सीबीएसई 12 वीं की मान्यता

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली से बिनौली के न्यू एरा वर्ल्ड स्कूल को सीबीएसई 12वीं तक की मान्यता मिल गयी है।...

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...

मेरठ : जनपद के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में टोक्यो पैरा ओलंपिक के पदक विजेताओ के सम्मान समारोह कार्यक्रम में कृषि विश्वविद्यालय आगमन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया व पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल में लगायी गयी स्पोर्टस गुड्स से संबंधित प्रदर्शनी का अवलोकन किया व उसे सराहा। उन्होने कहा कि मेरठ के स्पोर्टस गुड्स की मांग देश व विदेश में होती हैं। प्रदेश सरकार स्पोर्टस गुड्स के उत्थान के लिए अनेको कार्य कर रही है। उद्यमियों ने मुख्यमंत्री से कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है ऐसे आयोजनो से खेल को बढ़ावा मिलेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया व पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने एक जनपद एक उत्पाद योजना प्रारंभ कर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के मुख्य उत्पादो को विश्व पटल पर पहुंचाया है व उत्पादो के उत्पादन व बिक्री को बढ़ाया है जिससे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से हजारो युवाओ को नौकरी सुलभ हुई व युवाओ ने अपना स्वयं का रोजगार स्थापित किया है। उन्होने कहा कि सरकार उद्यमियो की हर समस्याओ का निस्तारण करने के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होने कहा कि यह सरकार उद्योग को बढ़ावा देने वाली सरकार है।

मुख्यमंत्री ने सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में स्पोर्टस गुड्स प्रदर्शनी का किया अवलोकन।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इन्वेस्टर्स समिट आयोजित कर कई करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर किये, जिससे उद्यम को बढ़ावा मिला। उन्होने कहा कि पूर्व सरकारों में उद्यमियों में भय और डर का माहौल था जिसे वर्तमान सरकार ने दूर किया। उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण किया व उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया। आज प्रदेश में उद्योग फल-फूूल रहे है और उद्यमी अपने नये उद्योग लगा रहे है और सहजता से अपना कार्य कर रहे है।

मुख्यमंत्री ने स्पोर्टस गुड्स से संबंधित प्रदर्शनी में लगाये गये 17 से अधिक स्टालों का एक-एक कर निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने स्पोर्टस गुड्स से संबंधित प्रदर्शनी में लगाये गये 17 से अधिक स्टालों का एक-एक कर निरीक्षण किया। उन्होने बनाये गये उत्पादो को सराहा व उद्यमियो को प्रोत्साहित किया। प्रदर्शनी में विभिन्न कंपनी द्वारा व राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन व राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत गठित स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाये गये उत्पादो को प्रदर्शित किया गया। उद्यमियों ने मुख्यमंत्री से कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। ऐसे आयोजनों से खेल को बढ़ावा मिलेगा। उन्होने ऐसे आयोजन के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने प्रोत्साहन देने के दृष्टिगत स्वीकार करते हुये दिव्यांग अमित गौड़ के साथ सेल्फी खिचवाई।

मुख्यमंत्री ने स्कूली छात्र-छात्राओ द्वारा किये गये कार्यक्रम की प्रशंसा की और शोभापुर मेरठ के 32 वर्षीय दिव्यांग अमित गौड़ जो कि ट्राईसाईकिल पर मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए वहां थे उनसे वार्ता की,उनका कुशलक्षेम जाना व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। दिव्यांग अमित गौड़ ने मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी लेने का अनुरोध किया जिसे मुख्यमंत्री ने प्रोत्साहन देने के दृष्टिगत स्वीकार करते हुये दिव्यांग अमित गौड़ के साथ सेल्फी भी खिंचवाई।
इस अवसर पर केन्द्रीय खेल,सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर,राज्यमंत्री जलशक्ति विभाग दिनेश खटीक,राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पंचायती राज युवा एवं खेल उपेन्द्र तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, आयुक्त मेरठ मंडल सुरेन्द्र सिंह, जिलाधिकारी के.बालाजी, अपर आयुक्त चैत्रा वी. सहित अन्य अधिकारी व उद्यमी उपस्थित रहे।

Latest News