Friday, April 19, 2024

महान गायक और संगीतकार बप्पी लहरी का निधन, मुंबई में ली आखिरी सांस

Must read

सक्षम एप बनेगा दिव्यांग मतदाताओं के लिए मददगार, एक क्लिक पर सुविधाओं का ले सकेंगे लाभ

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत : निर्वाचन में सूचना प्रौद्योगिकी और नई तकनीकें अहम भूमिका निभा रही हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में मतदाताओं की भागीदारी एवं...

सपा प्रतयाशी अमरपाल शर्मा का स्वागत कर जिताने का आवाहन किया

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:दरकावदा गांव में सोमवार लोकसभा क्षेत्र बागपत से समाजवादी पार्टी ( इंडिया गठबंधन ) प्रत्याशी पूर्व विधायक पंडित अमरपाल शर्मा का...

न्यू एरा स्कूल को मिली सीबीएसई 12 वीं की मान्यता

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली से बिनौली के न्यू एरा वर्ल्ड स्कूल को सीबीएसई 12वीं तक की मान्यता मिल गयी है।...

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...
  • भारत रत्न ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर के निधन से अभी संगीत प्रेमी उबरे भी नहीं थे कि सिनेमा जगत की एक और महान हस्ती का निधन हो गया। विख्यात गायक और संगीतकार बप्पी लहरी का आज बुधवार को निधन हो गया।

मुम्बई: भारत रत्न ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर के निधन से अभी संगीत प्रेमी उबरे भी नहीं थे कि सिनेमा जगत की एक और महान हस्ती का निधन हो गया। विख्यात गायक और संगीतकार बप्पी लहरी का आज बुधवार को निधन हो गया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने आज सुबह एक डॉक्टर के हवाले से बताया कि गायक-संगीतकार बप्पी लाहिरी का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया है। वह कई बीमारियों से ग्रसित थे।
संगीतकार बप्पी लहरी 69 साल के थे। गायक-संगीतकार के परिवार में उनकी पत्नी चित्रानी लहरी तथा उनकी बेटी और गायिका रेमा लहरी बंसल हैं। पिछले साल अप्रैल में बप्पी दा को ‘COVID-19 के हल्के लक्षणों’ का पता चलने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, कुछ दिनों के बाद वह रिकवर हो गए थे।
संगीतकार बप्पी लहरी को पिछले साल अस्पताल में भर्ती कराया गया था जब वह कोविड पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि कुछ दिन बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। रिकवह होने के बाद बप्पी दा को बेड रेस्ट के लिए कहा गया था और इसके बाद उनके घर में लिफ्ट के साथ व्हीलचेयर भी लगा दी गई थी जिससे उन्हें ज्यादा दिक्कत ना हो। इसके अलावा बप्पी लहरी का कई बीमारियों का इलाज भी चल रहा था।
बता दें कि बप्पी लहरी का असली नाम अलोकेश लहरी है, लेकिन उन्हें इंडस्ट्री में बप्पी लहरी के नाम से जाना जाता है। वह सिंगर होने के साथ-साथ कम्पोजर, राजनेता और रिकॉर्ड प्रोड्यूसर भी थे। वह भारतीय सिनेमा में डिस्को म्यूजिक को एक अलग अंदाज के साथ लेकर आए थे।नउनके डिस्को डांसर, वारदात, नमक हलाल, शराबी, कमांडो जैसी फिल्मों में हिट ट्रैक्स थे जो आज भी फेमस हैं।
बप्पी लहरी की खास बात यह है कि उन्होंने ना सिर्फ हिंदी बल्कि बंगाली, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में भी गाना गाया। आज बप्पी के जाने से म्यूजिक इंडस्ट्री खाली जैसी हो गई है।
बप्पी दा को डिस्को डांसर, नमक हलाल, हिम्मतवाला और शराबी जैसी फिल्मों में गाने के अलावा, उन्हें अरे प्यार कर ले और ऊह ला ला जैसे गानों के लिए भी जाना जाता है।

Latest News