Friday, March 8, 2024

बलिया से भावुक रिश्ता जोड़ गए पीएम मोदी,बोले- ब्याज समेत लौटाऊंगा यहां की धरती का कर्ज

Must read

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...

माघी पूर्णिमा पर श्री रामेश्वरम धाम में अपराजैय अग्निहोत्रम अनुष्ठान सम्पन्न

रामेश्वरम/मसूरी: भगवान श्री राम के पूज्य स्थल और भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगम में से एक श्री रामेश्वरम में मसूरी से पधारे जगदगुरु आर्यम...

पुलिस ने अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:शाहपुर बाणगंगा गांव के वन्य क्षेत्र में चल रही अवैध हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापेमारी कर बिनौली पुलिस ने...

धूमधाम से निकाली संत रविदास शोभायात्रा

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली: संत रविदास जयंती शनिवार को क्षेत्र में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर बिनौली, जिवाना, गढ़ीदुल्ला, रंछाड, शेखपुरा आदि...

बलिया: यूपी में पांचवें चरण का चुनाव होने के बाद अब चुनावी संग्राम पूर्वांचल में पहुंच चुका है। रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बलिया में जनसभा की। शहर से सटे हैबतपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने न सिर्फ विपक्ष पर हमला बोला बल्कि जनता को अहसास कराया कि वो उनके साथ हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि बलिया से मेरा एक भावुक रिश्ता ये भी है कि यहीं पर माताओं बहनों की जिंदगी बदलने वाली उज्ज्वला योजना की शुरुआत हुई थी। आज देश में 9 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को जो मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है, उसकी दिशा यहीं हमारे बलिया ने देश को दिखाई थी।
भोजपुरी में की भाषण की शुरुआत
प्रधानमंत्री ने कहा कि बलिया ने जो प्यार मुझे दिया है, वो विकास के बाद ब्याज के साथ बलिया की धरती को, आप सब को लौटाऊंगा। प्रधानमंत्री ने भोजपुरी में अपने भाषण की शुरुआत कर बलिया के महापुरुषों और दिग्गजों को नमन कर यहां के लोगों की नब्ज को भी छुआ।
पूर्व पीएम चंद्रशेखर, जयप्रकाश के साथ चिंत्तू पांडेय और हजारी प्रसाद द्विवेदी के नामों के साथ कई समीकरण भी साधे। पीएम मोदी के भाषण के केंद्र में गांव, गरीब और किसान रहे। केंद्र सरकार की योजनाओं को उन्होंने एक-एक कर गिनाया। कहा कि पूर्वांचल समेत प्रदेश में सड़क, अस्पताल, बिजली, विकास के हर काम पर ध्यान दिया जा रहा है।
विपक्ष पर करारा वार
पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में पांच चरण के चुनाव हो चुके हैं। पश्चिम से पूरब तक घोर परिवारवादियों को जनता ने नकार दिया है। यूपी के लोगों ने बता दिया है कि यूपी की गाड़ी जाति-पात की गलियों में अटकने वाली नहीं है। उसने विकास के हाइवे पर रफ्तार भर ली है।
जाति-पात से ऊपर उठकर राष्ट्रहित का सम्मान और परिवारवाद का विरोध यही बलिया की परिभाषा है। बलिया और पूर्वांचल का यूपी का विकास मेरा कर्तव्य और मेरी प्राथमिकता है। योजनाओं में रोड़े अटकाने वालों से सावधान रहे। घोर परिवारवादियों को फिर पटखनी देनी है।
कानून व्यवस्था वापस पटरी पर आ रही
पीएम मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादियों ने यूपी की कानून व्यवस्था को बर्बाद कर दिया था। योगी की सरकार इसे वापस पटरी पर ला रही है। यहां के व्यापारी, कारोबारी भूल नहीं सकते की कैसे उनका पैसा गुंडे-बदमाश छीन कर ले जाते थे। योगी की सरकार में बलिया का व्यापारी सुरक्षित हो रहा है।
बहनों-बेटियों को घर से निकलने में बदमाशों का डर नहीं है। घोर परिवारवादियों ने अपने शासन में सिर्फ अपनी तिजोरी भरी। आपके क्षेत्र के विकास पर ध्यान नहीं दिया। पांच वर्ष में कई नई सड़कें बनवाई हैं। सड़कों को चौड़ी करने पर तेजी से काम चल रहा है।
पीएम बोले- बलिया का दर्द मैं समझता हूं
पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने बीते पांच वर्षों में यहां अनेकों नई सड़कें बनवाई हैं, सड़कों को चौड़ा करने का काम भी तेजी से चल रहा है। बलिया के लोगों ने तो बिजली के अभाव में कितना खामियाजा भुगता है, बलिया के इस दर्द को मैं समझता हूं। हमारी सरकार ने बीते पांच वर्षों में यहां अनेकों नई सड़कें बनवाई हैं, सड़कों को चौड़ा करने का काम भी तेजी से चल रहा है। बलिया के लोगों ने तो बिजली के अभाव में कितना खामियाजा भुगता है, बलिया के इस दर्द को मैं समझता हूं।
जो विकास में रोड़े अटकाते हैं उसे मत लाना
प्रधानमंत्री ने कहा कि बलिया के पांच लाख किसानों को खाते में 700 करोड़ रुपये दिए हैं। गरीबों को पेंशन दे रहे हैं। 60 साल के बाद सभी को 3000 मानसिक पेंशन मिले इसके लिए भी योजना है। इन सारी योजनाओं का लाभ गरीब तक पहुंचे, इसके लिए प्रयास किया। ये रुकने वाला नहीं है। क्योंकि यहां डबल इंजन की सरकार है। सीधे आप तक पहुंच जाता है। पहले की सरकारें रोड़े अटकाती थी। जो विकास में रोड़े अटकाते हैं उसे मत लाना ।
10 मार्च को रंगों वाली होली मनाएंगे। योजनाओं में नहीं देखते कौन किस जाति का है। सभी को लाभ मिल रहा है। 100 साल के सबसे बड़े संकट कोरोना का सरकार और लोग सामना कर रहे हैं। कोई भूखा नहीं रहे इसके लिए मुफ्त राशन दे रहे हैं। यूपी के 15 करोड़ गरीबों को लाभ मिल रहा है। ये घोर परिवारवादी कभी नहीं कर सकते। इन्होंने वैक्सीन पर भी भड़काया। आज ये वैक्सीन जीवन बचा रही है।

Latest News