Tuesday, April 16, 2024

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मोमेंटो व मेडल देकर किया गया सम्मानित

Must read

सक्षम एप बनेगा दिव्यांग मतदाताओं के लिए मददगार, एक क्लिक पर सुविधाओं का ले सकेंगे लाभ

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत : निर्वाचन में सूचना प्रौद्योगिकी और नई तकनीकें अहम भूमिका निभा रही हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में मतदाताओं की भागीदारी एवं...

सपा प्रतयाशी अमरपाल शर्मा का स्वागत कर जिताने का आवाहन किया

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:दरकावदा गांव में सोमवार लोकसभा क्षेत्र बागपत से समाजवादी पार्टी ( इंडिया गठबंधन ) प्रत्याशी पूर्व विधायक पंडित अमरपाल शर्मा का...

न्यू एरा स्कूल को मिली सीबीएसई 12 वीं की मान्यता

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली से बिनौली के न्यू एरा वर्ल्ड स्कूल को सीबीएसई 12वीं तक की मान्यता मिल गयी है।...

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...
  • खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखा कर जीते पदक
  • बागपत खेल महोत्सव मंडल के लिए होगा मॉडल साबित
  • पदक पाकर खिलाड़ियों के चेहरे खुशी के मारे खिलखिला उठे

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर 

बागपत: जिलाधिकारी राज कमल यादव के निर्देशन में बागपत खेल विकास अभियान के अंतर्गत जनपद में बृहद स्तर पर बागपत खेल महोत्सव का आयोजन 12 दिसंबर से 15 दिसंबर 2022 तक जनता वेदिक डिग्री कॉलेज में आयोजित किया गया जिसके समापन के अवसर पर गुरुवार मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार में वन पर्यावरण एवं जंतु उद्यान राज्य मंत्री केपी मलिक, विशिष्ट अतिथि मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा कुमारी जे, विधायक बागपत योगेश धामा ने बागपत खेल महा उत्सव में खेलों के दम पर अपनी प्रतिभा दिखाने वाले खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक, रजत पदक, कांस्य पदक जीते प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उक्त अतिथियों ने पदक पर मोमेंटो देकर सम्मानित किया और उनका हौसला अफजाई किया और उन्हें शुभकामनाएं भी दी।
राज्यमंत्री केपी मलिक ने कहा खेल महोत्सव को देखकर जनपद में एक नया माहौल बना है। बागपत के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने राज्य देश विदेश में अपना नाम रोशन किया है और एक बागपत को खेलों के क्षेत्र में पहचान दी है। राज्यमंत्री ने वहां पर उपस्थित खिलाड़ियों के निर्णायक कोचों की प्रशंसा की और इस कार्यक्रम को आयोजित कराने वाले जिलाधिकारी की सराहना प्रशंसा की। उन्होंने कहा ऐसे कार्यक्रम जनपद में आयोजित होते रहे, इनके लिए मेरी शुभकामनाएं और बधाई हमेशा बनी रहेंगी। खेलों के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार निरंतर कार्य कर रहे हैं। खेलने से व्यक्ति देश प्रेमी भी होता है।

अतिथियों ने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सम्मानित कर बागपत खेल महोत्सव का हुआ समापन

मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा कुमारी जे ने बागपत महोत्सव के इतने बड़े-बड़े कार्यक्रम के लिए जिलाधिकारी राजकमल यादव की प्रशंसा की। उन्होंने कहा यह महोत्सव मंडल के लिए मॉडल साबित होगा, जिससे अन्य जनपदों को भी ऐसे कार्यक्रमों से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा बागपत जिलाधिकारी की सोच युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है। खेलों के क्षेत्र में रुचि रखने वाली प्रतिभाशाली खिलाड़ी ऐसे महोत्सव में आगे निकल कर आते हैं और उन्हें अपने राष्ट्र का निर्माण करने के अवसर प्राप्त होते हैं। महोत्सव में उपस्थित सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा हार जीत तो जीवन में चलती रहती है। लेकिन खेलों से जो हमें सीख मिलती हो हमारे जीवन में अनुकरणीय होती है, मंडला आयुक्त ने सभी टीमों को बधाई दी।
विधायक बागपत योगेश धामा ने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया और जिलाधिकारी की प्रशंसा की और कहा कि ऐसा महोत्सव समय-समय पर प्रत्येक क्षेत्र में होते रहे खेलों से नई ऊर्जा मिलती है। हर व्यक्ति को अपने जीवन में खेल से जोड़ना चाहिए। सरकार खेलो के प्रति लोगों को प्रोत्साहन दे रही हैं, जिससे युवाओं में जोश जुनून जज्बा राष्ट्र के लिए पैदा हो रहा है। खेलों को जोड़ने के लिए युवाओं को आगे लाने के लिए खिलाड़ियों का प्रेरित किया जा रहा है।
अतिथि गणों ने बालिका वर्ग में अंडर-14 में एयर पिस्टल में प्रथम स्थान पर डॉली स्वर्ण पदक, दूसरे स्थान पर रितिका रजत पदक व तृतीय स्थान पर बंसीका जिन्हें कांस्य पदक दिया गया। बालिका वर्ग एयर पिस्टल में खुशी तोमर प्रथम, दूसरे स्थान पर तनु मलिक, तीसरे स्थान पर शादीका रही।
राइफल 14 प्लस में बालिका वर्ग में सुहानी तोमर दूसरे स्थान पर आयुषी रही। पदक पाकर खुशी के मारे खिलाड़ियों के चेहरे खिलखिला उठे एयर पिस्टल अंडर 14 में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर नमन, दूसरे स्थान पर तनिष्क, तीसरे स्थान पर अभय धामा रहे। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अतिथियों ने मोमेंटो मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी राजकमल यादव ने कहा जीवन में जितनी पढ़ाई जरूरी है, उतना ही खेलने भी जरूरी है। अच्छे खिलाड़ी से एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण होता है। जनपद में बागपत खेल महोत्सव कराने का जो अवसर प्राप्त हुआ है। इससे प्रतिभाओं में जो जनों नजर आया है और सभी खिलाड़ियों को जिलाधिकारी ने शुभकामनाएं एवं बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। जिलाधिकारी ने प्रत्येक खिलाड़ी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और उनका हौसला अफजाई किया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विद्या नाथ शुक्ला, एसडीएम बड़ौत सुभाष कुमार कृषि उपनिदेशक प्रशांत कुमार जिला गन्ना अधिकारी अनिल भारती, जिला पंचायत राज अधिकारी अमित त्यागी, जिला कार्यक्रम अधिकारी विपिन कुमार, जिला क्रीडा अधिकारी सरिता रानी, जिला युवा कल्याण अधिकारी एनपी सिंह, फिजिकल एजुकेशन टीचर विशाल राय, विजय कुमार सहित आदि उपस्थित रहे।

Latest News