Wednesday, April 24, 2024

ओवैसी केस: आरोपियों से पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा, एआईएमआईएम चीफ ने सिक्‍योरिटी लेने पर कही ये बात

Must read

भगवान महावीर स्वामी जयंती पर श्रद्धालुओं ने विधान में की भगवान की पूजा अर्चना

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर रविवार को बरनावा के चंद्र प्रभू दिगम्बर जैन मंदिर में विधान का आयोजन कर श्रद्धालुओ...

जयंत चौधरी के रोड शो का बरनावा बिनौली में ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को विजय के शक्ति रथ पर सवार होकर...

शराब तस्कर पर बिनौली पुलिस की बड़ी करवाई

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बिनौली:थाना बिनौली के शेखपुरा वन्य क्षेत्र में काफी समय से अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहे एक शराब तस्कर को...

आयुक्त व आई जी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ, विकास बड़गुर्जर बागपत-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल ,संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मेरठ मंडल मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा...

नई दिल्ली: एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग मामले में बड़ा खुलासा हुआ है और गोली चलाने वाले आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों आरोपी पिछले कई दिनों से ओवैसी का पीछा कर रहे थे और हमले को अंजाम देने के लिए पूरी प्लानिंग की थी।
ओवैसी के हर स्पीच को फॉलो करते थे आरोपी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी सचिन असदुद्दीन ओवैसी के लगभग हर स्पीच को फॉलो करता था। दोनों आरोपी पिछले कई दिनों से ओवैसी का पीछा कर रहे थे और उनकी सभाओं में मौजूद रहते थे।
मेरठ की सभा में भी मौजूद थे आरोपी
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, दोनों आरोपी असदुद्दीन ओवैसी की मेरठ की सभा में भी मौजूद थे। अब मेरठ में सभा स्थल के आस-पास के सीसीटीवी चेक किए जाएंगे।
आरोपियों ने हमले के लिए की थी प्लानिंग
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी प्लानिंग की गई थी और यह अचानक की गई वारदात नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ओवैसी की सभा में जाकर शायद हमले की ताक में रहते थे, लेकिन अब तक मौका नहीं मिल पाया था।
कुछ दिन पहले खरीदा था हथियार
सचिन ने कुछ दिन पहले ही हथियार खरीदा था और अब पुलिस हथियार बेचने वाले की गिरफ्तारी की कोशिश में है। दोनों आरोपियों से पूछताछ करने वाले अधिकारी ने बताया की दोनों वैचारिक तौर पर बेहद कट्टर हैं, सनकी भी कह सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, आरोपियों का प्लान ये भी था कि फायरिंग करने के बाद भीड़ से बचने के लिए सीधा पुलिस स्टेशन चले जाएंगे।
ओवैसी ने सुरक्षा लेने से किया इनकार
हमले के बाद भी असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि साल 1994 में पहली बार विधान सभा का चुनाव जीतकर एमएलए बना था, लेकिन अब तक मैंने किसी तरह की कोई सुरक्षा नहीं ली है। मैं भविष्य में भी कभी सुरक्षा नहीं लूंगा।
उन्होंने आगे कहा कि मेरी जान की हिफाजत करना सरकार की जिम्मेदारी है। जब मेरा वक्त आएगा तब चला जाऊंगा। मैं चुनाव आयोग से कहना चाहूंगा कि इस मामले के पीछे जरूर कोई मास्टरमाइंड है। कुछ दिन पहले प्रयागराज में धर्म संसद में मेरी जान लेने की बात कही गई थी, जो ऑन रिकार्ड है, उसे भी देखा जाना चाहिए।
टोल प्लाजा पर ओवैसी की कार पर हुई फायरिंग
बता दें कि गुरुवार को गाजियाबाद के पास पिलखुवा छिजारसी टोल प्लाजा पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर फायरिंग की गई। घटना उस समय हुई जब ओवैसी मेरठ में प्रचार खत्म कर दिल्ली लौट रहे थे। हमलावरों की गोली ओवैसी की कार पर लगी। गोली लगने से ओवैसी की गाड़ी पंक्चर हो गई, लेकिन ओवैसी को कोई चोट नहीं आई। इसके बाद ओवैसी दूसरी गाड़ी में दिल्ली के लिए रवाना हो गए
हमले की खबर मिलते पुलिस मौके पर पहुंच गई और कुछ ही देर बाद फॉरेंसिक विभाग की टीम भी वहां आ गई। जांच में जुटी पुलिस को जल्द ही कामयाबी मिल गई और हापुड़ पुलिस ने सचिन नाम के आरोपी को हिरासत में ले लिया। सूत्रों के मुताबिक आरोपी सचिन नोएडा के बादलपुर का रहने वाला है। साथ ही पुलिस ने वो हथियार भी बरामद कर लिया, जिससे काफिले पर हमला किया गया था। कुछ ही घंटे बाद शुभम नाम के दूसरे हमलावर ने गाजियाबाद के सिहानी गेट थाने में सरेंडर कर दिया।

Latest News