Friday, March 29, 2024

आज से यूपी के चुनावी रण में उतरेगी मायावती, आगरा में करेंगी जनसभा, शाह-योगी और अखिलेश पश्चिमी यूपी में भरेंगे दम

Must read

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...

माघी पूर्णिमा पर श्री रामेश्वरम धाम में अपराजैय अग्निहोत्रम अनुष्ठान सम्पन्न

रामेश्वरम/मसूरी: भगवान श्री राम के पूज्य स्थल और भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगम में से एक श्री रामेश्वरम में मसूरी से पधारे जगदगुरु आर्यम...

पुलिस ने अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:शाहपुर बाणगंगा गांव के वन्य क्षेत्र में चल रही अवैध हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापेमारी कर बिनौली पुलिस ने...

धूमधाम से निकाली संत रविदास शोभायात्रा

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली: संत रविदास जयंती शनिवार को क्षेत्र में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर बिनौली, जिवाना, गढ़ीदुल्ला, रंछाड, शेखपुरा आदि...

उत्तर प्रदेश के चुनाव का माहौल दिन प्रतिदिन गर्म होता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत की तैयारियां कर रही हैं।
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चुनाव  का माहौल दिन प्रतिदिन गर्म होता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत की तैयारियां कर रही हैं। वही कहा जाता है कि अगर दिल्ली के रास्ते जाना है तो यूपी से होकर गुजरना पड़ता है इसी को लेकर सभी दल उत्तर प्रदेश में भी सरकार बनाने में जुड़ गए हैं। वहीं अपनी सरकार बनाने के लिए पार्टी के बड़े-बड़े दिग्गज नेता भी अब मैदान में उतर रहे हैं और घर घर जाकर जनसंपर्क अभियान कर रहे हैं।
बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती आज से उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनावी रण में उतरने जा रही हैं। मायावती आज आगरा में रैली करेंगी। इसके साथ ही सर्द हवाओं के बीच आज यूपी में सियासी और चुनावी मौसम दोनों ही सरगर्मी पर रहेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिमी यूपी में हुंकार भरेंगे और पार्टी का दम दिखाएंगे। उधर, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के चीफ जयंत चौधरी दोनों एक साथ रथयात्रा के माध्‍यम से चुनाव प्रचार करेंगे।
सबसे पहले अगर बहुजन समाज पार्टी की बात करें तो पार्टी प्रमुख आज से चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं। मायावती आज आगरा से अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगी। आगरा जिला बीएसपी का गढ़ रहा है।
मायावती पंजाब में आठ फरवरी को जनसभा को संबोधित करेंगी
बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आठ फरवरी को नवांशहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगी। बीएसपी के पंजाब अध्यक्ष जसवीर गढ़ी ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद)-बीएसपी गठबंधन पंजाब में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगा। गढ़ी ने कहा,’प्रदेश में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा। बीएसपी-शिअद गठबंधन 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में जीतगा और पंजाब को कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति दिलाएगा।” 117 सदस्यीय विधानसभा में बीएसपी 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और बाकी सीटों पर शिअद ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं।
अमित शाह आज अलीगढ़ और बदायूं में करेंगे चुनाव प्रचार
गृह मंत्री अमित शाह आज अलीगढ़ और बदायूं में चुनाव प्रचार करेंगे। शाह अलीगढ़ के अतरौली में अतरौली और बदायूं के सहसवान मैं कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक जनसभा करेंगे। साथ ही बदायूं नगर में घर-घर सम्पर्क अभियान भी करेंगे।
श्रीकृष्ण की नगरी पहुंचेंगे सीएम योगी , जिले की 3 विधानसभाओं में करेंगे जनसभा
बुधवार को बीजेपी नेता प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ मथुरा आ रहे हैं, जहां वह जगह-जगह जाकर जनसभा करेंगे और जनता को संबोधित करेंगे।
इसी कड़ी में मथुरा में 10 फरवरी को मतदान होने वाला है जिसको लेकर मथुरा में सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपनी अपनी कमर कस ली है और जीत के लिए प्रतिदिन जनसंपर्क अभियान और लगातार डोर टू डोर कैंपेन किए जा रहे हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों द्वारा मथुरा विधानसभा की पांचों सीटों पर अपनी जीत की दावेदारी पेश की जा रही है। वहीं जीत की दावेदारी को अधिक गति देने और चुनाव की तलवार की धार को तेज करने के लिए अब उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी कल यानी बुधवार को मथुरा आ रहे हैं, जहां वह जगह-जगह जाकर जनसभा करेंगे और जनता को संबोधित करेंगे।
अखिलेश-जयंत की जोड़ी शामली और गाजीयाबाद में भरेगी हुंकार
अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की जोड़ी आज पश्चिमी यूपी में दम दिखाएगी। दोनों नेता शामली और बागपत ज़िले में मतदाताओं से जनसंपर्क करेंगे। समाजवादी पार्टी प्रमुख साढ़े 11 बजे हिंडन एयरपोर्ट गाज़ियाबाद पर पहुंचेगें और वहां से जयंत चौधरी को साथ लेकर हेलीकॉप्टर से 11 बजकर 50 मिनट पर पुलिस लाइन शामली के बजाज चीनी मिल के हेलीपेड पर उतरेंगे। इसके बाद वे यहां पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क करेंगे।
राजनाथ सिंह आज लखीमपुर में करेंगे जनसंपर्क
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह 11:05 पर लखीमपुर पुलिस लाइन में मतदाता संवाद करेंगे। इसके अलावा राजनाथ सिंह दोपहर 12:30 पर माता संकटा देवी के दर्शन करेंगे। दोपहर 2:45 पर राजनाथ सिंह सराफा मार्केट में जनसंपर्क करेंगे। दोपहर 1:05 पर आर्य कन्या चौराहा लखीमपुर पहुंचेंगे जहां वो जनसंपर्क अभियान करेंगे।

Latest News