Thursday, March 28, 2024

आईआईएमटी विश्वविद्यालय पर देश भर के छात्रों ने जताया भरोसा

Must read

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...

माघी पूर्णिमा पर श्री रामेश्वरम धाम में अपराजैय अग्निहोत्रम अनुष्ठान सम्पन्न

रामेश्वरम/मसूरी: भगवान श्री राम के पूज्य स्थल और भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगम में से एक श्री रामेश्वरम में मसूरी से पधारे जगदगुरु आर्यम...

पुलिस ने अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:शाहपुर बाणगंगा गांव के वन्य क्षेत्र में चल रही अवैध हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापेमारी कर बिनौली पुलिस ने...

धूमधाम से निकाली संत रविदास शोभायात्रा

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली: संत रविदास जयंती शनिवार को क्षेत्र में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर बिनौली, जिवाना, गढ़ीदुल्ला, रंछाड, शेखपुरा आदि...
  • 489873 छात्रों ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में यूजी प्रवेश के लिए आईआईएमटी विश्वविद्यालय को विकल्प के रूप में चुना

मेरठ। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी व सदैव छात्र हित में उल्लेखनीय कार्य करने वाले आईआईएमटी विश्वविद्यालय पर देश भर के छात्रों ने भरोसा जताया है। काॅमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) में देश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले 489873 छात्रों ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में यूजी प्रवेश के लिए आईआईएमटी विश्वविद्यालय को एक विकल्प के रूप में चुना है।
गौरतलब है कि शिक्षा मंत्रालय, (एमओई) के तहत शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में सभी यूजी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए काॅमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) यूजी-2022) शुरू किया जा रहा है। काॅमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) देश भर के छात्रों, विशेष रूप से ग्रामीण और अन्य दूरस्थ क्षेत्रों के छात्रों को एक समान मंच और समान अवसर प्रदान करेगा और विश्वविद्यालयों के साथ बेहतर जुड़ाव स्थापित करने में मदद करेगा। एक एकल परीक्षा छात्रों को व्यापक आउटरीच को कवर करने और विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया का हिस्सा बनने में सक्षम बनाएगी।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय मेरठ,निजी विश्वविद्यालयों में शीर्ष विश्वविद्यालय है जिसे अधिकतम संख्या में छात्रों द्वारा चुना गया है। भारत भर के छात्रों द्वारा चयनित विश्विद्यालय की नवीनतम रिपोर्ट से पता चलता है कि 489873 छात्रों ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में यूजी प्रवेश के लिए आईआईएमटी विश्वविद्यालय को एक विकल्प के रूप में चुना है।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहन गुप्ता ने यूजी प्रवेश के लिए सीयूईटी में आईआईएमटी विश्वविद्यालय को चुनने के लिए विभिन्न राज्यों के छात्रों का आभार व्यक्त किया। कुलाधिपति ने कहा कि आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने अपनी स्थापना के बाद पिछले पांच वर्षों की अवधि में जो मान्यता और विश्वास अर्जित किया है,वह विश्वविद्यालय में प्रदान की जा रही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का संकेत है और हमेशा शीर्ष अनुसंधान होने के अपने मिशन और दृष्टि से खड़े होने का प्रयास करेगा। आईआईएमटी विश्वविद्यालय अपने छात्रों को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करता है।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति डा.मयंक अग्रवाल ने सीयूईटी में बड़ी संख्या में छात्रों द्वारा आईआईएमटी विश्वविद्यालय को चुने जाने पर हर्ष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आईआईएमटी विश्वविद्यालय पर छात्रों का बढ़ता विश्वास यह बताता है कि विश्वविद्यालय अपनी गरिमा के अनुरूप छात्रों को न केवल उच्च शिक्षा प्रदान कर रहा है बल्कि उन्हें रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराने में सफल है।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय की कुलपति डा.दीपा शर्मा, प्रति कुलपति डा.सतीश बंसल व डा.सत्यप्रकाश पांडे, रजिस्ट्रार डा. वीपी राकेश ने इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि छात्रों का यह विश्वास आईआईएमटी विश्विद्यालय को नये आयाम स्थापित करने में सहयोग करेगा।

Latest News