Saturday, March 2, 2024

अनोखी पहल: भीख नहीं भरपेट मिलेगा नि:शुल्क भोजन

Must read

शिक्षाविद् सुशील वत्स की न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल बिनौली में उप प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:8 शिक्षाविद् सुशील वत्स ने बिनौली स्थित न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उनका स्वागत विद्याल्य के...

माघी पूर्णिमा पर श्री रामेश्वरम धाम में अपराजैय अग्निहोत्रम अनुष्ठान सम्पन्न

रामेश्वरम/मसूरी: भगवान श्री राम के पूज्य स्थल और भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगम में से एक श्री रामेश्वरम में मसूरी से पधारे जगदगुरु आर्यम...

पुलिस ने अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली:शाहपुर बाणगंगा गांव के वन्य क्षेत्र में चल रही अवैध हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापेमारी कर बिनौली पुलिस ने...

धूमधाम से निकाली संत रविदास शोभायात्रा

ब्यूरो चीफ, विकास बडगुर्जर  बिनौली: संत रविदास जयंती शनिवार को क्षेत्र में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर बिनौली, जिवाना, गढ़ीदुल्ला, रंछाड, शेखपुरा आदि...
  • डीएम ने नीड फाउंडेशन की कार्ड सेवा का किया शुभारंभ
  • कार्ड से विभिन्न आउटलेट्स में मिलेंगा मुफ्त भोजन

दिव्या विश्वास संवाददाता, अमित अग्रवाल मुन्ना
हापुड़: शहर की प्रमुख समाजसेवी संस्था नीड फाउंडेशन ने पहली बार भीख नहीं भरपेट भोजन योजना के तहत गरीबों व असहाय लोगों को भोजन कार्ड सेवा को डीएम प्रेरणा शर्मा ने शुभारंभ करते हुए मुककंठ से प्रशंसा करते हुए समाजसेवियों को भी इस यज्ञ में भाग लेनें की सलाह दी है। कार्ड से विभिन्न आउटलेट्स में गरीबों को मुफ्त भोजन मिल सकेगा। डीएम ने ऐसे विरले संस्था सदस्यों को सम्मानित कर उन्हें शुभकामनाएं दी।
जानकारी के अनुसार नगर में बिना नाम गुप्त रूप से गरीबों व जरूरतमंदों की सेवा करनें वाली नीड फाउंडेशन के सदस्यों ने एक अनोखी पहल करते हुए भीख नहीं भरपेट भोजन योजना के तहत फूड कार्ड सेवा शुरू की।
डीएम प्रेरणा शर्मा ने कलेक्ट्रेट में इस कार्ड सेवा का शुभारंभ कर संस्था के सदस्यों को सम्मानित करते हुए कहा कि सदस्यों द्वारा किया गया यह प्रयास सराहनीय है। अन्य समाजसेवियों को भी इनमें प्रेरणा लेनी चाहिए। हांलांकि सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाओं का गरीब व जरूरतमंद भरपूर लाभ उठा रहे हैं।
संस्था के वरिष्ठ सदस्य जतिन साहनी ने बताया कि कुछ उदार लोग भिखारियों या किसी अन्य जरूरतमंद लोगों को मानवता के लिए पैसा देते हैं, जिसका अधिकांश समय दुरुपयोग किया जाता है, क्योंकि पैसे का उपयोग बुनियादी जरूरतों को छोड़कर ज्यादातर गैर-जरूरी चीजों में किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि नीड फाउंडेशन में हम जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए कार्ड सेवा के लिए इस धन फार्मूले को ओवरराइड करना चाहते थे, इसके लिए हम सरल और प्रभावी फूड कार्ड सेवा लेकर आए।
उक्त सेवा में हम जरूरतमंद लोगों को फूड कार्ड जारी करेंगे और उसी फूड कार्ड को हापुड़ के विभिन्न आउटलेट्स में मुफ्त भोजन के एवज में भुनाया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि हमारा मानना ​​है कि यह सेवा जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए एक गेम चेंजर हो सकती है,यह हमारी तरफ से उन लोगों की मदद करने के लिए एक बहुत छोटी पहल है जो कभी-कभी कुछ दिनों के लिए भोजन नहीं कर पाते हैं।
इस मौकें पर डीएम प्रेरणा शर्मा ने समाजसेवा के कार्य करनें वालें संस्था सदस्य जतिन साहनी, धीरज चुग सोनू, संदीप अनेजा, विशाल ढींगरा, सरजीत सिंह चावला, अनिल कक्कड़, विनय अरोड़ा, हितेश नारंग, जसविंदर सिंह कालरा, संजय बंगा, हरीश ग्रोवर, परवेश सूरी, विनोद थापर, रोहन आनंद, शालिंदर डांग, आयुष चावल, सुनील छाबड़ा, धीरज चुग, हिमांशु गुप्ता, जगदीप सिंह, राजेश गाबा, ध्रुव साहनी, सचिन सिंघल, मनोज कर्णवाल, कपिल अरोड़ा, बलवीर सिंह, तरुण बाटला आदि को सम्मानित किया।

Latest News